सुहागरात पर जोड़े की मौत… विशेषज्ञ ने बताया घुटन नहीं ये है वजह!

Couple's death on honeymoon... Expert told that this is the reason, not suffocation!
Couple's death on honeymoon... Expert told that this is the reason, not suffocation!
इस खबर को शेयर करें

धूमधाम से शादी हुई। देर रात तक नाच गाना चला और खाना खाया। रात को दूल्‍हा-दुल्‍हन अपने कमरे में सोने गए, लेकिन सुबह उठे नहीं। दोनों की एक साथ मौत हो गई। दोनों सुबह अपने कमरे में पलंग पर मृत पाए गए। मामले से डॉक्‍टर और घरवालों समेत सभी हैरान हैं। हालांकि पोस्‍टमार्टम में मौत की वजह हार्टअटैक बताई गई है। घटना के बाद शादी वाले घर में मातम पसरा हुआ है। नवविवाहितों के माता-पिता भी बेटे-बहू के गम में बेसुध हैं।इस मामले से हर कोई हैरान हैं। एक नौजवान विवाहित जोड़ा एक ही रात में एक साथ हार्ट अटैक से कैसे मर सकता है? मृतक दूल्‍हा प्रताप रात को सोने से पहले अपने कमरे से बाहर आया था। उसने मां से कहा था कि मामा को जाने मत देना उन्‍हें रुकने के लिए कहना। इसके बाद प्रताप दोबारा अपने कमरे में सोने चला गया।

शादी की थकान और सुहागरात की पहली सुबह होने की वजह से परिजनों ने बेटा- बहू जल्दी नहीं जगाया। लेकिन काफी देर तक जब दोनों उठे नहीं तो परिजनों ने कमरे की खिड़की पर लगे पर्दे को हटाकर अंदर झांका तो दोनों पति-पत्नी बेसुध से सोते नजर आए। आवाज देकर उन्हें जगाने की कोशिश की, लेकिन कोई हलचल नहीं हुई। जिसके बाद एक खिड़की के सहारे एक छोटी लड़की को कमरे में भेजा गया और अंदर से दरवाजा खुलवाया। घरवालों ने जब नजदीक से देखा तो सुहाग की सेज दूल्‍हा दुल्‍हन औंधे मुंह बेसूध मरे पड़े थे।

पुलिस जांच में सामने आया कि मृतक प्रताप के उस कमरे में कहीं वेंटीलेशन नहीं था। न कहीं से हवा के आने जाने का रास्‍ता। वहां एक छोटी खिड़की के अलावा कुछ नहीं था। उस खिड़की को भी पर्दे से ढककर पैक कर दिया गया था। घर में बिजली भी नहीं है। कहा जा रहा है कि शादी के कुछ ही दिन पहले कमरे की पुताई की गई थी। जिसकी तेज केमिकल वाली गंध अभी भी आ रही थी। बताया जा रहा है कि तेज गर्मी और नए पेंट की गंध से वहां रुकना भी मुश्‍किल था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसी वजह से दम घुटने से दोनों की मौत हुई होगी। हालांकि डॉक्‍टरों के पोस्‍टमार्टम में हार्टअटैक मौत की वजह बताई गई है। बहराइच जिले के कैसरगंज थाना इलाके के गोडहिया नंबर चार का यह मामला है। इस गांव में 1 जून की सुबह नवविवाहित प्रताप और पुष्पा अपने बेड पर मृत मिले थे। 22 वर्षीय प्रताप यादव की 30 मई 2023 को क्षेत्र के मंगल मेला गांव में शादी हुई थी। देर रात तक घर में जश्न के बाद दूसरे दिन बेड पर दोनों की लाश मिली।