Maruti Omni का खतरनाक मोडिफिकेशन, ट्रैक्टर के टायर लगा सड़क पर दौड़ाया, फिर हुआ ऐसा

Maruti Omni Modification: एक यूट्यूबर ने हाल ही में मारुति ओमनी गाड़ी में ट्रैक्टर के बड़े वाले टायर लगाए और फिर इस गाड़ी को सड़क पर दौड़ाया. लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे और ऐसी गलती करने की कोशिश नहीं करेंगे.

Dangerous modification of Maruti Omni, ran on the road with tractor tires, then this happened
Dangerous modification of Maruti Omni, ran on the road with tractor tires, then this happened
इस खबर को शेयर करें

Maruti Omni Modification Video: कार मोडिफिकेशन कई लोगों के लिए एक शौकिया काम है, जबकि कुछ लोग जरूरत के फीचर्स लगवाने की कोशिश करते हैं. लेकिन शायद ही आपने किसी को गाड़ी में ट्रैक्टर के टायर लगाते देखा होगा. एक यूट्यूबर ने हाल ही में मारुति ओमनी (maruti omni modified) गाड़ी में ट्रैक्टर के बड़े वाले टायर लगाए और फिर इस गाड़ी को सड़क पर दौड़ाया. लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे और ऐसी गलती करने की कोशिश नहीं करेंगे.

दरअसल, इस एक्सपेरिमेंट का वीडियो पॉपुलर यूट्यूब चैनल Crazy XYZ ने अपलोड किया है. वीडियो में यूट्यूबर ने एक पुरानी मारुति ओमनी वैन में ट्रैक्टर के 4 टायर लगा दिए और इसके बाद गाड़ी को सड़क पर दौड़ा कर देखा. इससे पहले यही एक्सपेरिमेंट हुंडई एक्सेंट में भी करने की कोशिश की गई थी, जो कि फेल हो गया.

ऐसे किया मोडिफिकेशन
यूट्यूबर ने सबसे पहले वैन के चारों व्हील को निकाल दिया और उसके बाद एक्सेल में मेटल एक्सटेंडर को इंस्टॉल किया. अब दो ट्रैक्टरों के पिछले टायरों को इससे गाड़ी में लगाया गया. एक बार चारों व्हील फिट हो जाने के बाद इस गाड़ी को सड़क पर लाया गया. दिखने में यह मारुति वैन काफी खतरनाक लग रही थी. इतने बड़े टायर लगने की वजह से गाड़ी के आगे के दरवाजे भी नहीं खुल रहे थे. ऐसे में यूट्यूबर को पिछले दरवाजे से ही गाड़ी में एंट्री करनी पड़ी.

शुरुआत में गाड़ी को धीरे–धीरे चलाया गया. बड़े टायर होने की वजह से गाड़ी काफी हैवी हो गई थी और इंजन पर काफी जोर पढ़ रहा था. इसकी चौड़ाई इतनी थी कि सड़क पर पीछे से आ रहा कोई अन्य वाहन आगे नहीं निकल पा रहा था.

थोड़ी दूर चलने के बाद ही इस मारुति वैन से अजीब आवाज आने लगी. पता लगा कि व्हील का बोल्ट ढीला हो रहा है. इसे ठीक किया गया. गाड़ी को फिर से थोड़ी दूर चलाया गया. थोड़ी ही दूर जाने पर इस गाड़ी से धुआं निकलने लगा. इस तरह यूट्यूबर का एक्सपेरिमेंट तो सफलतापूर्वक हो गया लेकिन लाखों का नुकसान भी हो गया.