शादी के बाद माँ से मिलने पहुंची बेटी, देखते ही हो गई बेहोश

Daughter came to meet her mother after marriage, fainted on seeing
Daughter came to meet her mother after marriage, fainted on seeing
इस खबर को शेयर करें

धनबाद: झारखंड के धनबाद की आशीर्वाद बिल्डिंग में लगी आग से एक ही परिवार के 15 व्यक्तियों की दर्दनाक मौत हो गई। इस अग्निकांड में दुल्हन स्वाति ने ना केवल अपनी मां माला देवी को खो दिया बल्कि उनकी दादी, चाची, मौसेरे भाई अमन की भी जान चली गई। वही इस भारी विपत्ति के पश्चात् भी दुल्हन के पिता सुबोध लाल श्रीवास्तव ने किसी प्रकार अपनी बेटी की शादी की रस्मों को पूरा किया किन्तु उसके बाद SNMMCH हॉस्पिटल में उनके सब्र का बांध टूट गया। वही मां और दादा के अंतिम दर्शन के लिए हॉस्पिटल के मोर्चरी पहुंचीं नई नवेली दुल्हन स्वाती को ढाढस बंधाते हुए पिता सुबोध कह रहे थे, ‘बेटा तुमको हिम्मत रखना होगा। तुम पर ही सबकुछ टिका है, तुम हार गई तो हम सभी टूट जाएंगे’ यह बोलते हुए सुबोध हॉस्पिटल के बरामदे में ही फूट-फूट कर रोने लगे।

घरवालों ने शादी के चलते बेटी स्वाति से उसकी मां के गुजर जाने की बात छिपा कर रखी थी जिससे किसी तरह शादी संपन्न हो जाए। हालांकि शादी की रस्मों के चलते बार बार वो अपनी मां को ढूंढ रही थी। स्वाति लोगों से पूछ रही थी कि मां कहां है वो क्यों नहीं दिखाई दे रही है। इस पर रिश्तेदारों ने बोला कि अचानक तबियत खराब होने के कारण उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और सब ठीक है।

दरअसल स्वाति को अपनी मां से गहरा लगाव था इसलिए घरवाले उसे नहीं बता रहे थे कि उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं है। शादी की रस्में पूरी होने और विदाई के बाद उसे इसकी खबर दी गई तत्पश्चात, उसने हॉस्पिटल आने की जिद्द की। घरवालों ने उसे काफी समझाया की उसके लिए यहां आना संभव नहीं है तथा यह अशुभ होगा। तत्पश्चात, नई नवेली दुल्हन स्वाति की हालत और उसके जिद्द को देखते हुए ससुराल वाले उसे लेकर पहले आशीर्वाद अपार्टमेंट और फिर SNMMCH हॉस्पिटल पहुंचे जहां उसने शवगृह में जाकर अपनी मां के अंतिम दर्शन किए। मां के शव को देखने के पश्चात् स्वाति की हालत और खराब हो गई तथा वो बेहोश हो गईं, वो अपने पैरों पर चल भी नहीं पा रही थीं। घरवालों ने उसे सहारा देकर हॉस्पिटल से बाहर निकाला एवं ससुराल वाले उसे लेकर गिरिडीह के लिए रवाना हो गए। इस भीषण अग्निकांड के बाद झारखंड सरकार के मंत्री बन्ना गुप्ता आशीर्वाद टॉवर पहुंचे जहां उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया।