हिमाचल में ड्राइवर की दिलेरी से बची 30 लोगों की जान, हवा में लटकी थी बस, देखे खौफनाक तस्वीरें

इस खबर को शेयर करें

हिमाचल: प्रदेश के सिरमौर जिले में पांवटा साहिब-शिलाई-गत्ताधार नेशनल हाईवे पर शुक्रवार दोपहर बाद एक निजी बस सड़क से बाहर निकलकर हवा में लटक गई। गनीमत यह रही कि बस हवा में ही अटकी रही। बस का हल्का सा संतुलन बिगड़ जाता तो करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरती। बस चालक ने हिम्मत दिखाते हुए तमाम यात्रियों को सूझबूझ से बचा लिया। शुक्रवार शाम करीब चार बजे पांवटा साहिब-शिलाई-गताधार रूट पर चलने वाली एक निजी बस शिलाई की ओर जा रही थी। कफोटा से करीब दस किलोमीटर दूर बोहराड़ के समीप अचानक बस की स्टेयरिंग रॉड टूट गई। इससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई की तरफ उतर गई। बस सड़क किनारे लगे पैरापिट को तोड़कर बाहर निकल गई।

बस में लगभग 30 यात्री यात्रा कर रहे थे। हादसे के बाद बस आधा से अधिक सड़क से बाहर उतर चुकी थी। लेकिन, चालक ने हौसला नहीं खोया। यात्रियों ने बताया कि हिम्मत और सूझबूझ का परिचय देते हुए बस का चालक एक ब्रेक पर खड़ा हो गया और बस को एक टायर पर टिका दिया।

बस चालक तक तब खुद नीचे नहीं उतरा, जब तक बस में सवार सभी लोग सुरक्षित नीचे नहीं उतर पाए। उसके बाद सवारियों ने टायर को पत्थर से रोका और चालक को सुरक्षित नीचे उतारा।

सवारियों का कहना है कि चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए कस कर ब्रेक लगा दी और जब तक आखिरी सवारी बस से नहीं उतरी तब तक अपनी जान जोखिम में डालकर ब्रेक पर खड़ा रहा।

डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने बताया कि बस हवा में लटकने की सूचना मिली है। पुलिस तक मामला नहीं पहुंचा है।