दूसरा टेस्ट हारने के बाद भारत छोड़कर जा रही इंग्लैंड की टीम, क्यों लिया यह फैसला?

England team leaving India after losing the second test, why did they take this decision?
England team leaving India after losing the second test, why did they take this decision?
इस खबर को शेयर करें

England vs India: इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में हार मिली। अब तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का फैसला किया है। 5 मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट को इंग्लिश टीम ने अपने नाम किया था।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
विशाखापत्तनम: भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम सीरीज के दूसरे मैच में 106 रनों की बड़ी हार मिली। पहले मैच की पहली पारी में इंग्लिश टीम 190 रनों से पीछे थे। यहां से वापसी करते हुए उन्होंने मुकाबले को 28 रनों से अपने नाम किया था। सीरीज का तीसरा मैच में फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। लेकिन उससे मुकाबले पहले इंग्लैंड की टीम ने भारत छोड़ने का फैसला लिया है।

कहां जा रही इंग्लिश टीम?
इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले वापस अबुधाबी जा रही है। यहीं दौरे से पहले टीम का कैंप लगा था। बेन स्टोक्स की टीम राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पूर्व भारत लौटेगी। इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी। मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबुधाबी जाने का फैसला किया है।

इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए भारत जल्दी पहुंचने के बजाय अबुधाबी में एक व्यापक अनुकूलन शिविर के साथ इस बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज की तैयारी की है। सीरीज से पहले अबुधाबी शिविर के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया।

दूसरे टेस्ट में बुमराह के सामने टेके घुटने
पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की लेकिन उसके बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और दूसरी पारी में अनुशासित भारतीय गेंदबाजी के सामने रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गई। भारत ने सोमवार को यहां चौथे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 292 रन पर आउट करके दूसरे टेस्ट में 106 रन से जीत के साथ सीरीज बराबर की।