रात को सोने से पहले हर महिला को जरूर करने चाहिए ये काम, दूर हो जाएंगी सारी परेशानियां

Every woman must do these things before sleeping at night, all the problems will go away.
Every woman must do these things before sleeping at night, all the problems will go away.
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips: हिंदू धर्म में महिला को लक्ष्मी स्वरूप माना गया है. वास्तु शास्त्र में ऐसे कामों के बारे में बताया है, जिसे हर महिलाओं को रात में सोने से जरूर करना चाहिए. इससे घर पर सुख-समृद्धि आती है.

महिलाओं को सोने से पहले हाथ-पैर धोकर थोड़ी देर अपने इष्ट देवता का ध्यान करना चाहिए और इसके बाद ही सोना चाहिए. इस दौरान आप मंत्रों का जाप भी कर सकते हैं.

महिला को रात में सोने से पहले घर के मुख्य द्वार पर सरसों तेल का दीपक जरूर जलाना चाहिए. इससे घर की सुख-समृद्धि बढ़ती है और घर पर सदैव बरकत बनी रहती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात में सोने से पहले महिला को घर पर कपूर जलाना चाहिए और इसके बाद इसे पूरे घर पर दिखाएं. इससे सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. कपूर जलाने के बाद इसे बेडरूम में भी दिखाएं. इससे दांपत्य जीवन खुशहाल होता है और पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है.

सोने से पहले घर के सभी लाइट्स बंद न करें. खासकर घर का दक्षिण-पश्चिम कोना अंधेरा न रखे. अगर आप अधिक रोशनी में सो नहीं पाते तो इस कोने में एक दीपक जला सकते हैं या फिर यहां एक छोटा बल्व भी लगा सकत हैं. मान्यता है कि इस में अंधेरा होने से पितृ नाराज होते हैं.

महिलाएं सोने से पहले पूजाघर में प्रणाम करना न भूलें. पूजाघर में प्रणाम करने के बाद मंदिर में पर्दा दें और इसके बाद ही सोएं.