पिता नहीं देते थे मनचाहा पैसा, 16 साल के बेटे ने 6 लाख की सुपारी देकर शूटरों से करवा दी हत्या

इस खबर को शेयर करें

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. 16 साल के नाबालिग बेटे ने 3 शूटरों को सुपारी देकर अपने ही पिता की हत्या करवा दी. चौंकाने वाली बात ये है कि बेटे ने इसके लिए शूटरों से 6 लाख रुपये में डील की थी और डेढ़ लाख रुपये एडवांस में दे भी दिए थे. बेटे ने इसलिए पिता की हत्या करवाई क्योंकि वो उसे मनचाहा पैसे नहीं देते थे.

पुलिस ने बताया कि अपने पिता की हत्या के लिए तीन शूटरों को सुपारी देने वाले 16 साल के उसके नाबालिग बेटे को पकड़ लिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को पट्टी इलाके में बाइक सवार हमलावरों ने कारोबारी मोहम्मद नईम (50) की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

एएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने कहा कि तीन हमलावरों पीयूष पाल, शुभम सोनी और प्रियांशु को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि शूटरों को कारोबारी नईम के बेटे ने ही इस हत्या को अंजाम देने के लिए काम पर रखा था.

अधिकारी ने कहा, ‘नाबालिग ने हमें बताया कि उसने अपने पिता की हत्या के लिए गिरफ्तार शूटरों को काम पर रखा था और उन्हें 6 लाख रुपये देने का वादा किया था. उसने 1.5 लाख रुपये हत्या से पहले ही दिए थे कि और शूटरों से कहा था कि पिता को मारने के बाद शेष राशि का भुगतान करेगा.’

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग अपने पिता से नाराज था क्योंकि वह उसे उसके मनमुताबिक पैसे नहीं देते थे. अधिकारी ने कहा, ‘नाबालिग ने बताया कि वह अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए अक्सर दुकान से पैसे या घर से आभूषण चुराता था. उसने पहले भी अपने पिता की हत्या कराने की योजना बनाई थी, लेकिन असफल रह था.’ पुलिस ने गिरफ्तार शूटरों को जेल भेज दिया है, जबकि नाबालिग को बाल सुधार गृह में भर्ती कराया गया है.