राजस्थान में भीषण हादसा, बम धमाके में 3 बच्चों समेत पांच लोग…

इस खबर को शेयर करें

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में एक परिवार का दीपावली का त्योहार गमगीन माहौल में बदल गया. धौलपुर के दिहोली थाना क्षेत्र के मरेना कस्बे में केमिकल का ड्रम फटने से बच्चों सहित 5 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद नाजुक हालत में जयपुर रेफर किया गया है. इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसर गया है.

केमिकल ड्रम फटने से कई घायल

इलाके के लोगों का कहना है कि करण सिंह घरेलू काम के लिए केमिकल का खाली ड्रम खरीदकर घर लाया था. ड्रम के अंदर कैमिकल लगा हुआ था. करण सिंह ड्रम की सफाई कर रहा था और परिवार के लोग आसपास खड़े हुए थे. तभी करण सिंह की छोटी बच्ची चूल्हे से जलती हुई लकड़ी ले कर इधर-उधर घूम रही थी. तभी एक छोटी सी आग की चिंगारी ड्रम के अंदर पहुंची तो जोरदार धमाका हुआ और इस धमाके में घर के पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और सभी घायलों को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन सभी घायलों की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जयपुर हायर सेंटर रेफर कर दिया हैं. केमिकल का ड्रम फटने की घटना से गांव मरैना में सन्नाटा पसर गया है. दीपावली के त्योहार की खुशियां गमगीन माहौल में बदल गई है.

पुलिस ने घटना की जांच शुरू की

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. झुलसने वालों में अशोक (45), पुत्रा शिवचरण, भूपेंद्र (4) पुत्र अशोक, शिवानी (3) पुत्री अशोक, हेमेंद्र (7) पुत्री करण और पड़ोसी किशोर जारेश (17) पुत्र रामवीर शामिल हैं.