500 में गैस, 300 यूनिट बिजली, 100 गज के मुफ्ट प्लॉट… हरियाणा जीतने के लिए कांग्रेस ने लगाई वादों की झड़ी

Gas in 500, 300 units of electricity, 100 yards free plot… Congress made a series of promises to win Haryana
Gas in 500, 300 units of electricity, 100 yards free plot… Congress made a series of promises to win Haryana
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में अगले साल लोकसभा के साथ विधानसभा के चुनाव होने है। इन चुनावों से पहले कांग्रेस ने चुनावी वादों की झड़ी लगा दी है। कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में मिली जीत से गदगद कांग्रेस ने हरियाणा में भी कई फ्री सौगातों का वादा किया है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा वासियों से हमारा वादा है, 2024 कांग्रेस सरकार बनने पर 500 रुपये में रसोई गैस, 300 यूनिट मुफ़्त बिजली, 2,00,000 खाली पड़े सरकारी पदों पर पक्की भर्ती, बुढ़ापा पेंशन 6000 रुपये हर महीने, पुरानी पेंशन योजना बहाल और गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट दिए जाएंगे।

हरियाणा की बीजेपी और जेजेपी की गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 9 सालों में हरियाणा में बेरोजगारी और गुंडागर्दी बढ़ी है। दोनों ही मामलों में हरियाणा देश में पहले नंबर पर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो वो पुरानी पेंशन योजना बहाल करेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में हमारी सरकार बनते ही जनता से किए वायदे पूरे कर दिए जाएंगे।

जो वादा करते हैं, उसे निभाते हैं: हुड्डा
हुड्डा ने कहा कि हम सिर्फ वादा नहीं करते हैं, हम उसे निभाते भी है। हिमाचल में कांग्रेस सरकार ने जनता से जो वादा किया तो उसे निभाया है। राजस्थान में भी हमारी सरकार गरीबों को 500 रुपए में घरेलू गैस दे रही हैं और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में वायदे पूरे किए है। हरियाणा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार में कोई महीना ऐसा नहीं गुजरता जब कोई हलचल न हो। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के खिलाड़ियों के साथ अन्याय कर रही है जिन खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर देश- विदेश का नाम रोशन किया, आज वो धरना दे रहे हैं।