Google ला रहा बड़ा तोहफा, अब मोबाइल यूजर्स AI से पूछ पाएंगे अपने सवाल

Google is bringing a big gift, now mobile users will be able to ask their questions to AI
Google is bringing a big gift, now mobile users will be able to ask their questions to AI
इस खबर को शेयर करें

आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस काफी प्रचलन में है. गूगल भी समय-समय पर अपने कस्टर्स के लिए नई टेक्नोलॉजी लाता रहता है ताकि उनके काम को आसान बना सके. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में एआई का बोल-बाला होगा और इसकी जरूरत काफी बढ़ेगी. गूगल भी जेमिनी एआई के साथ मिलकर काम कर रहा है. गूगल ग्राहकों के लिए बड़ी खबर लेकर आ सकता है. आने वाले समय में गूगल ग्राहकों के लिए AI से चलने वाले कस्टर सपोर्ट को लेकर आ सकता है.

कस्टमर्स के लिए होगा ज्यादा सहज
ऐसा बताया जाता है कि एआई का बीटा वर्जन गूगल की कुछ में काम कर रहा है. यह गूगल मैप्स और गूगल प्ले के माध्यम से उपलब्ध है. वेबसाइटों पर मिलने वाले चैटबॉट में पहने से निर्धारित सवाल ही मिलते हैं. ये चैटबॉट कस्टमर्स के लिए ज्यादा सहज नहीं हैं. मगर गूगल इसमें एआई का टच लाने वाला है. यह फीचर आने के बाद ग्राहक अपनी मर्जी से कोई भी प्रश्न पूछ पाएंगे. लोगों के सवालों का जवाब देने के लिए एआई हर संभव प्रयास करेगा और उत्तर देगा.

गूगल कब लाएगा यह फीचर?
ऐसा बताया जा रहा गूगल इस फीचर पर काम कर रहा है. इसलिए इसे मार्केट में आने में कुछ महिनों का समय लग सकता है, तब तक के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ सकता है. उम्मीद की जा रही है कि गूगल अपने ग्राहकों के लिए ऐसा कस्टमर सपोर्ट लेकर आएगा जो लोगों के सभी सवालों के जवाब देने में सक्षम होगा और जवाबों की प्रमाणिकता भी ज्यादा होगी. गूगल इसके लिए लोगों से फीडबैक भी मांग रहा है. गूगल एआई माइक्रोसॉफ्ट और ओपन एआई को थोड़ा अलग है, क्योंकि यह जटिल एआई कामों को संभालने के लिए डिजाइन किया गया है. आपको बता दें कि जेमिनी नैनो Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के साथ काम कर रहा है. यह गूगल को अपना एआई डेवलप करने की अनुमति देता है.