अरे साहब, ये बाइक नहीं दो पहियों वाली कार है! टेस्‍ट करने के बाद ही होगा यकीन

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बहुत से लोगों को नए नए फीचर्स वाली बाइक लेने का शौक होता है तो कुछ लोग पुरानी बाइक मोडिफाई कराके टशन दिखाते हैं. सुविधाओं की बात करें तो क्या कभी सोचा है कि आपकी मोटरसाइकिल में एसी हो, म्यूजिक सिस्टम हो, विंड स्क्रीन हो और छत भी हो. लेकिन दुनिया में ऐसी बाइक कई साल पहले से मौजूद है. जिसका नाम है Adiva AD 200.
दमदार इंजन और जबरदस्त फीचर्स

गाड़ी चाहे 2-व्हीलर हो या 4-व्हीलर सबसे पहले चर्चा उसके इंजन की होती है. इस सुपर से ऊपर वाली बाइक Adiva AD 200 में 171cc का सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन है. जो 15.8hp की पॉवर और 15.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस इस कार जैसी बाइक का वेट 172 Kg है.

फोल्ड हो जाती है छत
इस 2-व्हीलर में कंपनी की ओर से जो छत दी जाती है, वो फोल्ड होकर पीछे की डिक्की में बंद हो जाती है. इसके हैंडल बार के नीचे कार की तरह डैशबोर्ड है, इसमें म्यूजिक सिस्टम के लिए स्पेस, दोनों तरफ AC वेंट्स और स्पीकर भी हैं. इस कार जैसी बाइक में पीछे की सवारी के लिए कैप्टन सीट भी मिलती है जिसमें हेडरेस्ट और आर्म रेस्ट भी होते हैं. इसमें कार की तरह सिगरेट लाइटर, विंड स्क्रीन और उसे साफ करने के लिए वाइपर भी मौजूद हैं. यानी कार का शायद ही कोई फीचर हो जो इस विदेशी बाइक में न हो.

आपको कैसे मिलेगी ये बाइक?
Adiva ने अब इस बाइक का अपडेटेड वर्जन Adiva AD1 200 भी उतारा है. इसमें आगे दो पहिए और पीछे एक पहिया है, जो इस भारी-भरकम गाड़ी को रोड पर मजबूत पकड़ देता है. इंडियन मार्केट में इस बाइक को आपको इंपोर्ट करना होगा क्योंकि इसकी सेल यहां नहीं है. ये मॉडल यूरोप और जापानी ऑटो मार्केट में पॉपुलर है.