बिहार में नहीं थम रहे हिट एंड रन केस, 70 साल के बुजुर्ग को घसीटते हुए 8 किलोमीटर तक ले गई कार

Hit and run cases are not stopping in Bihar, dragging a 70-year-old man, the car took him for 8 kilometers
Hit and run cases are not stopping in Bihar, dragging a 70-year-old man, the car took him for 8 kilometers
इस खबर को शेयर करें

चंपारण; बिहार की सड़कों पर चलना मौत को दावत देने के बराबर हो गया है, क्योंकि वहां पर गाड़ी कब आपको टक्कर मार कर भाग जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। इसी कड़ी में एक नई प्रथा जुड़ गई है, वो है गाड़ी से टक्कर मारने के बाद पीड़ित इंसान को संभालने की वजह घसीटते हुए ले जाना। बिहार में हिट एंड रन का मामले बढ़ गए (Hit And Run Cases Have Increased In Bihar) हैं। चंपारण जिले के बंगरा चौक पर हुई घटना ने रोड सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। खबरों की मानें तो ऐसी घटनाओं पर रोकथाम के लिए बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) काफी सतर्क हो गई है, लेकिन बढ़ती घटनाओं के आंकड़ें पुलिस की सतर्कता पर कई सवाल खड़े कर रहे है।

बिहार में फिर से हिट एंड रन
एक भयानक घटना में, बिहार के चंपारण जिले के बंगरा चौक (राष्ट्रीय राजमार्ग-27) पर एक तेज रफ्तार कार ने एक 70 वर्षीय व्यक्ति को टक्कर मार दी और उसे आठ किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गई, जिससे उसकी मौत हो गई। वृद्ध व्यक्ति की पहचान शंकर चौधरी के रूप में हुई है, जो कार के बोनट से चिपक गया था और फिर कार चालक द्वारा कोटवा कदम चौक से लगभग आठ किलोमीटर दूर सुनसान स्थान पर फेंक दिया गया था। इस घटना से लोगों में गुस्सा है। स्थानीय लोगों ने इस जघन्य अपराध के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर राजमार्ग जाम कर दिया।

बिहार में बढ़ते हिट एंड रन के आंकड़ें
देश के दूसरे राज्यों से बिहार के तुलना करें तो सड़क दुर्घटना में सबसे अधिक मौत बिहार में (Maximum Death Due To Road Accident In Bihar) हो रही है। केंद्र सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 में राज्य में कुल 9553 सड़क हादसे हुए, जिसमें करीब 7660 लोगों की मौत हो गयी।

बिहार के सड़कों पर पैदल चलना हुआ खतरनाक
एक सर्वे में यह भी पता चला है कि बिहार के सड़क दुर्घटना में हो रही मौतों में सबसे अधिक पैदल चलने वाले शिकार हो रहे हैं। एक तिहाई से अधिक मौतें पैदल चलने वाले की हो रही है।