मध्य प्रदेश में पुलिस ने नष्ट किया अवैध हथियारों का जखीरा, तमंचा, तलवार और विदेशी बंदूकों पर चला रोड रोलर

In Madhya Pradesh, the police destroyed a stock of illegal weapons, a road roller ran on pistols, swords and foreign guns
In Madhya Pradesh, the police destroyed a stock of illegal weapons, a road roller ran on pistols, swords and foreign guns
इस खबर को शेयर करें

दतिया: मध्य प्रदेश के दतिया में पुलिस ने जब्त किए गए अवैध हथियारों को नष्ट किया है। पुलिस ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले एहतियाती कदम के तौर पर ये कार्रवाई की है। पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में रोड रोलर की मदद से इन हथियारों को क्रश किया गया है। अबतक जब्त किए गए अवैध हथियारों की संख्या तकरीबन 13 सौ से अधिक है। पुलिस ने बताया कि क्राइम वारदात, सप्लाई और तस्करी में प्रयोग किये गए इन हथियारों और अवैध सामग्रियों को नष्ट करने के लिए कोर्ट से पेर्मिसों मांगी गई थी। कोर्ट से अनुमति के बाद कंट्रोल रूम परिसर में इन हथियारों को नष्ट किया जा रहा है।

दतिया के पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस ने हथियारों के जब्त किये गए जखीरे को नष्ट करने कि योजना बनाई थी लेकिन इसके लिए पहले कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। बीते दिनों, कोर्ट से अनुमति मांगी गई थी जिसके बाद परमिशन मिल गई है। सूबे में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव हैं ऐसे में ये एक्शन लिया जा रहा है। ऐसे लोग जो इन कामों में संलिप्त हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई कि जा रही है। अभी कुछ और हथियारों को भी नष्ट किया जाना है।

बता दें, चुनाव से पहले माहौल बिगड़ने और आपराधिक वारदात बढ़ने का खतरा बना रहता है। ऐसे में प्रदेश के हर जिले की पुलिस अबतक जब्त हथियारों और अवैध शराबों को नष्ट करती है ताकि चुनाव के दौरान माहौल सामान्य बना रहे। मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले चुनावों को लेकर पुलिस अभी से अलर्ट हो गई है।