Weight Loss: पेट बाहर निकाल देती हैं ये 5 बुरी आदतें, वजन कम करना हो जाता है मुश्किल

Is it dangerous for women to have sex during pregnancy? men need these things
Is it dangerous for women to have sex during pregnancy? men need these things
इस खबर को शेयर करें

Bad Habits That Can Cause Weight Gain: अगर किसी इंसान का पेट बाहर निकल जाता है, तो उसे काफी शर्मिंदगी और लो कॉन्फिडेंस का सामना करना पड़ता है. उसके सारे कपड़े टाइट हो जाते हैं, साथ ही कई तरह की बीमारियों का खतरा पैदा हो जाता है. कई बार हमारी खुद की लापरवाही की वजह से पेट और कमर के आसपास चर्बी जमने लगती है. लेकिन क्या हम इन पर गौर कर पाते है. आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन सी 5 आदतें हैं, जिन्हें वक्त रहते नहीं बदला गया तो पेट बाहर निकलने से कोई नहीं रोक पाएगा.

भारत में ऑयली फूड खाने का ट्रेंड काफी ज्यादा है, इनका टेस्ट काफी बढ़ियां होता है, लेकिन ये हमारी सेहत बहुत बड़ा दुश्मन है. इसके सेवन से मोटापा और बैड कोलेस्ट्रॉ़ल बढ़ जाता है. ऐसे भोजन से जितना परहेज करें उतना ही अच्छा हैं.

अगर आप ये सोचते हैं कि ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर को स्किप करने से या किसी टाइम का खाना न खाने से आपका वजन कम हो जाएगा, तो ये एक बड़ी गलती साबित होगी, क्योंकि फिटनेस बरकरार रखने के लिए रेगुलर इंटरवल पर खाना जरूरी है, ऐसा न करने पर बेली फैट बढ़ेगा.

मीठी चीजें अक्सर हमें अपनी तरफ आकर्षित करती हैं, लेकिन ये हमारी सेहत के लिए काफी खतरनाक है. इससे न सिर्फ डायबिटीज का खतरा बढ़ता है, बल्कि धीरे-धीरे शुगर फैट में बदलने लगता है, और फिर फिर यही मोटापे की वजह बन जाता है.

अगर आप 8 से 10 घंटे ऑफिस में बैठकर काम करते हैं, और किसी तरह की फिजिकल एक्टिविटीज नहीं करते तो ऐसे में आपका बैली फैट बढ़ने लगेगा, और फिर वजन कम करने में आपके पसीने छूट जाएंगे.

अगर आप एक दिन में 7 से 8 घंटे की नींद नहीं ले रहे हैं, तो ऐसे मएं आपको भूख ज्यादा लगेगी और फूड इंटेक बढ़ जाएगा. कम सोने से बायोलॉजिकल क्लॉक बिगड़ जाता है, जिससे पेट के आसपास फैट जमने लगेगी.