अनार छीलने में लग जाते हैं घंटों, आजमाएं यह अनोखा तरीका; चंद सेकेंड्स में हो जाएगा काम

It takes hours to peel pomegranate, try this unique method; Work will be done in few seconds
It takes hours to peel pomegranate, try this unique method; Work will be done in few seconds
इस खबर को शेयर करें

How to eat pomegranate Peel: अक्सर लोगों को कुछ सेकेंड का काम करने में घंटों का वक्त लग जाता है क्योंकि उन्हें काम करने का सही तरीका नहीं पता होता है. ऐसे ही कई कामों में से एक है अनार छीलने का काम. अनार छीलने में लोगों को घंटों जाते हैं लेकिन ये काम सिर्फ कुछ मिनटों में हो सकता है. यहां बताएं जा रहे टिप्स का इस्तेमाल करके आप अनार को आसानी से छील सकते हैं.

अनार छीलने का ये है तगड़ा जुगाड़
अनार खाने में जितना स्वादिष्ट होता है. उसके छिलकों को अलग करना उतना ही कठीन होता है लेकिन एक शख्स ने इस काम को कुछ सेकेंड्स में करके दिखा दिया. इस वीडियो में एक शख्स को अनार छिलते देख आप हैरान हो जाएंगे. आप देखेंगे कि एक आदमी ने पेड़ से सीधा अनार तोड़ता है और उसके ऊपरी भाग पर चाकू से हेक्सागन जैसा कट लगता है. इसके बाद उसके ऊपरी भाग को खोल देता है, बाद अनार के अंदर चाकू से कुछ निशान लगाता है. इसके बाद अनार चारों तरफ से खुल जाता है और इसके रसीले दाने अलग हो जाते हैं.

अनार खाने के फायदे
अनार हमारे लिए काफी फायदेमंद होता है. अनार को सुबह नाश्ते में शामिल करने से हार्ट हेल्दी रहता है. इसका जूस स्किन ग्लो को बरकरार रखता है. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसे खाने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि गर्भवती महिला के लिए इसका जूस लाभकारी होता है. इसमें मौजूद मिनरल्स, विटामिन और फ्लोरिक एसिड महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे के लिए फायदेमंद होता है. इसमें फाइबर, विटामिन के,सी, बी, आयरन, पोटेशियम, जिंक और ओमेगा-6 फैटी एसिड जैसे पोषक तत्व भी खूब पाए जाते हैं.