मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज होगी बारिश, IMD ने जताई संभावना; दिया यह अपडेट

It will rain in these districts of Madhya Pradesh today, IMD expressed possibility; gave this update
It will rain in these districts of Madhya Pradesh today, IMD expressed possibility; gave this update
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। राज्य के कई जिलों में बारिश और आंधी चली है। इसके चलते राज्य के कई इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मई के महीने में वैसे तो तपा देने वाली गर्मी पड़ती है लेकिन बारिश और आंधी के बाद लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आंधी के चलते राज्य के अधिकतम तापमान में स्थिरता देखने को मिली है। इस दौरान भारतीय मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

बारिश और आंधी के बाद प्रदेश में चलने वाली गर्म लू से लोगों को राहत मिली है। इस दौरान राजधानी भोपाल में बारिश देखने को मिली है। इसके साथ ही सीहोर, राजगढ़, महू, ग्वालियर, रायसेन, दमोह, दतिया, मलाजखंड, सागर, मंडला, सिवनी, जबलपुर और नौगांव में भी बारिश हुई। सिवनी जिले के बरघाट में 4 सेंटीमीटर, सिवनी और भेरुन्दा (नसरुल्लागंज) में 2 सेंटीमीटर, तेंदूखेड़ा, नैनपुर और रायसेन में 1-1 सेंटीमीटर बारिश हुई है।

गुरुवार को भी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राज्य के कई जिलों में बारिश हो सकती है। बारिश की संभावना के बीच तेज आंधी चलने की भी संभावना जताई गई है। बुधवार को राज्य के कई इलाकों में तापमान स्थिर रहा। इस दौरान राज्य में अधिकतम तापमान खजुराहों में रहा। यहां का अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इस दौरान राज्य के अलग-अलग इलाकों का अधिकतम तापमान अलग-अलग रहा। यहां के कई इलाकों में तापमान में कमी भी देखने को मिली है। राजधानी भोपाल में 39.2, धार में 39.3, गुना में 42, ग्वालियर में 42.6, इंदौर में 38.8, जबलपुर में 40.3, खंडवा में 40.5, मंडला में 40.2, पचमढ़ी में 34.8, रीवा में 42, सागर में 40, शिवपुरी में 42.2, उज्जैन में 39.2, उमरिया में 41.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रेकॉर्ड हुआ