जसप्रीत बुमराह को इंग्लिश प्लेयर से भिड़ने की मिली सजा, आईसीसी ने दिया झटका

Jasprit Bumrah gets punishment for fighting with English player, ICC gives shock
Jasprit Bumrah gets punishment for fighting with English player, ICC gives shock
इस खबर को शेयर करें

Jasprit Bumrah Fined: भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 28 रनों से हरा दिया. मैच खत्म होने के एक दिन बाद सोमवार को पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई. बुमराह को आईसीसी ने फटकार लगाई है. उन्हें आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट लेवल-1 का दोषी पाया गया है.

डिमेरिट अंक भी जुड़ा

बुमराह को आर्टिकल 2.12 के तहत दोषी पाया गया है, जिसमें किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या अन्य व्यक्ति (दर्शक भी) से गलत तरीके से शारीरिक संपर्क शामिल हैं. ये घटना इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में हुई, जब बुमराह इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप के रास्ते में आ गए और दोनों की भिड़ंत हो गई. बुमराह को हैदराबाद टेस्ट के दौरान रन लेते समय इंग्लैंड के ओली पोप के रास्ते में आने और उसकी वजह से अनुचित शारीरिक संपर्क के कारण फटकार और एक डिमेरिट अंक लगाया गया है.

दो साल में पहला अपराध

बुमराह का अपराध आईसीसी आचार संहिता के तहत लेवल-1 का है. उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जुड़ गया है. बीते 24 महीने में ये उनका पहला अपराध है. आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘यह घटना इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर की है, जब बुमराह जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में आ गए. जब पोप रन ले रहे थे जिससे अनुचित शारीरिक संपर्क भी हुआ.’

बुमराह ने सजा स्वीकार की

बुमराह को अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया. बुमराह ने सजा स्वीकार कर ली है जिससे मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों पॉल रीफेल और क्रिस गाफानी, थर्ड अंपायर मराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने बुमराह पर आरोप लगाया था.