Jio का सबसे सस्ता प्लान लॉन्च, यहां जानें कीमत और बेनिफिट्स

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। रिलायंस जियो (रिलायंस जियो) की तरफ से 75 रुपये का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च किया गया है, जो खासतौर पर जियो फोन यूजर्स के लिए है। नया प्लान 1 दिसंबर 2021 से देशभर में लागू हो गया है। दरअसल जियो की तरफ से पुराने 75 रुपये वाले जियो प्लान की कीमत को बढ़ाकर 91 रुपये कर दिया गया है। वहीं इसकी जगह पर एक नया 75 रुपये वाला जियोफोन प्लान लॉन्च किया था। जियोफोन के नए 75 रुपये वाले प्लान की वैधता 23 दिनों की है, जबकि 91 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती है। आइए जानते हैं इन दोनों प्लान के बारे में विस्तार से

75 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो ने 75 रुपये वाला नया प्लान लॉन्च किया है, यह प्लान 23 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें डेली 100 MB डेटा मिलता है। साथ ही 200MB एक्स्ट्रा डेटा ऑफर किया जाता है। इस तरह इस प्लान में कुल 2.5 जीबी डेटा मिलता है। जबकि कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड टॉकटाइम और 50 SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud की सुविधा दी गई है।

91 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो की तरफ से पहले के 28 दिनों की वैधता वाले जियो फोन प्लान की कीमत बढ़ाकर 91 रुपये कर दी गई है। इस प्लान में 3 जीबी मंथली डेटा के साथ ही अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 50 SMS की सुविधा मिलती है।

जियो ने हाल ही में बढ़ाई कीमत

रिलायंस जियो की तरफ से हाल ही में अपने सभी रिचार्ज प्लान की कीमत में 21 फीसदी तक का इजाफा किया है। इसमें JioPhone, प्रीपेडे टैरिफ प्लान और डेटा एड-ऑन रिचार्ज प्लान शामिल हैं। जियो की नई दरें देशभर में 1 दिसंबर 2021 से लागू हो गई हैं।