अभी-अभी: देर रात भीषण ट्रेन हादसे से दहला देश, पटरी छोड़ प्लेटफार्म पर चढ़ गई ट्रेन, मचा हाहाकार

इस खबर को शेयर करें

Mathura Train Accident: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां पर शकूरबस्ती (Shakur Basti) से आ रही एक ईएमयू ट्रेन (EMU Train) मथुरा जंक्शन (Mathura Juction) पर हादसे का शिकार हो गई. ये ट्रेन अचानक ट्रैक छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. गनीमत ये रही कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था. इस हादसे के बाद रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई, लोग डरकर इधर-उधर भागने लगे. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ये ट्रेन कैसे अचानक ट्रैक छोड़ते हुए प्लेटफॉर्म पर आ गई, इसकी जांच की जा रही है.

खबर के मुताबिक ये ईएमयू ट्रेन शकूरबस्ती से आ रही थी. रात करीब 10:49 बजे ट्रेन मथुरा जंक्शन पर पहुंची, जिसके बाद ट्रेन में सवार सभी यात्री उतर गए, लेकिन फिर ये ट्रेन ट्रैक से हटकर आगे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. इस हादसे का जो वीडियो सामने आया है, उसमें भी देखा जा सकता है कि ट्रेन का इंजन प्लेटफॉर्म पर चढ़ा हुआ है, जिसकी वजह से प्लेटफॉर्म टूट गया है और ट्रेन के भी कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हुए हैं. इस हादसे की वजह से यहां से गुजरने वाली मालवा एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई है.

हादसे की वजह से कुछ गाड़ियां प्रभावित

इस बारे में जानकारी देते हुए मथुरा रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने कहा कि गाड़ी शकूरबस्ती से आई थी. ट्रेन जंक्शन पर आकर खड़ी हो गई, जिसके बाद गाड़ी से सभी यात्री उतर गए, लेकिन फिर अचानक कैसे ये गाड़ी पटरी को छोड़कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई है इसकी जांच की जा रही है. इसकी वजह से प्लेटफॉर्म और ऊपर की शेड को नुकसान हुआ है. वहीं कुछ गाड़ियां भी प्रभावित हुई है.

गनीमत ये रही कि इस हादसे के वक्त ट्रेन में कोई सवार नहीं था, नहीं तो ये बड़ा हादसा हो सकता है. इसमें किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई है. फिलहाल हादसे की वजह से अप लाइन की कुछ गाड़ियां प्रभावित हुई हैं.