कोर्ट का फैसला सुनते ही केजरीवाल हो गये ऐसे सुन्न, ED की कस्टडी में मनेगी होली

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Arvind Kejriwal Arrested in Liquor Policy Case LIVE आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार रात ईडी की टीम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। मामले में ईडी आज शुक्रवार को दिल्ली सीएम को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड मांग की है।

28 मार्च तक ED रिमांड पर भेजा
Arvind Kejriwal ED Remand Live: करीब 3 घंटे की बहस के बाद दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड पर फैसला सुना दिया है। इस बार अरविंद केजरीवाल की होली ईडी की कस्टडी में बीतेगी। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी रिमांड पर भेज दिया है।

कल शहीदी पार्क में विरोध प्रदर्शन
गोपाल राय ने कहा कि हमने कल 23 मार्च को नई दिल्ली में आईटीओ के पास शहीदी पार्क में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। आप के सभी विधायक, एमएलसी और आईएनडीआईए के नेता सुबह 10 बजे पार्क में पहुंचेंगे। हम देश को तानाशाही बनने से बचाने की शपथ लेंगे।

26 मार्च को PM आवास का घेराव करेगी AAP
आप नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए आप 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। साथ पार्टी कार्यकर्ता विरोध में होली नहीं मनाएंगे।

होली नहीं मनाएंगे AAP नेता और कार्यकर्ता
गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल की दिल्ली शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तारी की है। इसके बाद अब आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में होली न मनाने का फैसला किया है।

CM जहां भी होंगे, सरकार वहीं से चलेगी- कैलाश गहलोत
दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि काफी देर के बाद अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिले। हम शुरू से ही कह रहे हैं कि ये मामला झूठा है और इसका एकमात्र मकसद अरविंद केजरीवाल को रोकना है। ईडी ने अब तक क्या बरामद किया है? पार्टी का रुख है कि सीएम को इस्तीफा नहीं देना चाहिए। सीएम जहां भी होंगे, सरकार वहीं से चलेगी। हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है और कोई भी कानून नहीं कहता कि उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पत्नी की प्रतिक्रिया
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी सुनीता की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “आपके 3 बार चुने हुए मुख्यमंत्री को मोदीजी ने सत्ता के अहंकार में गिरफ़्तार करवाया। सबको crush करने में लगे हैं। यह दिल्ली के लोगो के साथ धोखा है। आपके मुख्यमंत्री हमेशा आपके साथ खड़े रहें हैं। अंदर रहें या बाहर, उनका जीवन देश को समर्पित है।जनता जनार्दन है सब जानती है।”

चुनाव आयोग पहुंचे कांग्रेस-TMC सांसद
कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल और टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन दिल्ली में भारतीय चुनाव आयोग पहुंचे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा था कि आईएनडीआई के नेता आज चुनाव आयोग से मिलकर जानबूझकर निशाना बनाने और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ आपत्ति जताएंगे।