जेल में रामायाण और गीता पढ़ते रह गए केजरीवाल, इधर जारी हो गया बर्खास्तगी का आदेश

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: Arvind Kejriwal Personal Secretary Bibhav Kumar मुसीबतों का सामना कर रहे दिल्ली के सीएम अरवींद केजरीवाल को आज बड़ा झटका लगा है। दरअसल सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है। दिल्ली के विजिलेंस विभाग की ओर से बिभव कुमार को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ 2007 में पब्लिक में सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी से रोकने और धमकाने के मामले में एक्शन लिया गया है।

Arvind Kejriwal Personal Secretary Bibhav Kumar मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेट्री YVVJ राजशेखर ने बर्खास्तगी का आदेश जारी करते हुए सीएम केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को तत्काल प्रभाव से सेवाएं समाप्त कर दिया है। हालांकि इसको लेकर यह सवाल जरूर है कि क्या कि क्या मुख्यमंत्री के निजी स्टाफ को विजिलेंस विभाग इस तरह से हटा सकता है या नहीं?

वहीं इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग को लेकर बार-बार याचिका दायर करने पर बुधवार को नाराजगी जताई। अदालत ने कहा कि एक बार जब उसने इस मुद्दे को निस्तारित कर दिया है और यह कार्यपालिका के क्षेत्र में आता है, तो “बार-बार वाद” दायर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह जेम्स बॉण्ड की फिल्म नहीं है जिसके ‘सीक्वल’ होंगे।

वहीं, दूसरी ओर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार आनंद ने मंत्री पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राजकुमार आनंद अरविंद केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्रालय संभाल रहे थे। राजकुमार आनंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी में दलित विधायकों या पार्षदों का कोई सम्मान नहीं होता है। दलितों को प्रमुख पदों पर जगह नहीं दी जाती है। मैं बाबा साहब अंबेडकर के सिद्धांत पर चलने वाला व्यक्ति हूं अगर दलितों के लिए ही काम नहीं कर पाया तो फिर पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है।