बुलेरो पर लिखे थे 4 शब्द, ठनका इंस्पेक्टर का माथा, कार रुकवाई तो शख्स बोला- ‘SDM हूं’, फिर जो हुआ…

4 words were written on the Bolero, the inspector was shocked, when the car was stopped the person said - 'I am SDM', then what happened...
इस खबर को शेयर करें

सहारनपुर. इंस्पेक्टर ने एसडीएम को गिरफ्तार किया, सुनने में अटपटा तो जरूर लगेगा लेकिन है सच मगर एसडीएम असली नहीं फर्जी है. दरअसल, कोतवाली बेहट इंस्पेक्टर योगेश शर्मा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गंदेवड तिराहे पर चैकिंग कर रहे थे. इसी दौरान वहां से गुजर रही एक संदिग्ध बोलेरो कार संख्या UP 11 BC 6743 को रोक लिया. बोलेरो कार के आगे और पीछे शीशे पर एडीएम और साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार लिखा हुआ था. चालक से पूछताछ की तो वह कागजात नहीं दिखा पाया और न ही खुद के एसडीएम होने का प्रमाण दे सका.

पुलिस द्वारा पकड़े गए व्यक्ति का नाम सोमपाल है. पूछताछ में उसने बताया कि चार-पांच माह पहले उसकी गाड़ी एसडीएम सदर के यहां किराये पर लगी थी लेकिन एसडीएम का तबादला होने के बाद उसकी गाड़ी हट गई थी. अब लोगों पर रोब झाड़ने के लिए गाड़ी पर एसडीएम और भारत सरकार लिखा हुआ नहीं हटवाया. पुलिस ने गाड़ी को सीज करते हुए पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा कायम किया है.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सागर जैन ने बताया कि चुनाव में शांति-व्यवस्था के लिए नियमित जांच की जा रही है. इसी कड़ी में थाना बेहट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) योगेश शर्मा अपनी टीम के साथ थाना क्षेत्र के गदेवड़ तिराहे के पास आज जांच कर रहे थे. इस दौरान एक बोलेरो गाड़ी, जिसके आगे-पीछे के शीशे पर एसडीएम और उत्तर प्रदेश सरकार लिखा हुआ था, को रोका गया. जैन ने बताया कि गाड़ी रुकवाकर जब प्रभारी निरीक्षक ने चालक से पूछताछ की तो वह कागजात नहीं दिखा पाया और न ही खुद के एसडीएम होने का प्रमाण दे सका.

पुलिस ने सहारनपुर जिले के रोहित विहार निवासी सोमवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने वाहन को सीज कर दिया है और सोमवाल से पूछताछ की जा रही है.