अभी-अभी: महापंचायत से पहले नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोलो- कुछ तो…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को होने जा रही किसान महापंचायत की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। जीआईसी ग्राउंड में होने वाली किसान महापंचायत में आसपास के जनपदों के साथ ही प्रदेश के पूर्वोत्तर जनपद, हरियाणा और पंजाब से भी बड़ी संख्या में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं ऐसे में बाहर से आने वाले किसानों को किसी तरह की खाने-पीने संबंधी परेशानी न हो, इसके लिए भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने शहर के लोगों से किसानों की आवभगत करने की अपील की है। 

नरेश टिकैत ने कहा कि पांच सितंबर की किसान महापंचायत में कुछ न कुछ तो खास होगा। उन्होंने कहा कि हमें देश की फिक्र है, लेकिन इस पार्टी और सरकार को देश या किसानों की कोई फिक्र नहीं है।वहीं महापंचायत के मुद्दों पर उन्होंने कहा कुछ न कुछ तो खास होगा इस पंचायत में, लेकिन क्या खास होगा यह बात अलग। उन्होंने कहा पता नहीं किसके कैसे विचार रहें। आरपार की लड़ाई के सवाल पर उन्होंने कहा कि नहीं आरपार तो नहीं कह सकते हैं, हमारी तो जिम्मेदारी है। हम आरपार क्यू कहेंगे। आरपार तो वैसा ही शब्द है। उन्होंने कहा लंबा चलेगा मामला। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा हमें देश की फिक्र है इस पार्टी को देश की फिक्र नहीं है।

उन्होंने कहा कि नौ महीने सात दिन का आंदोलन हो गया है। कई सौ अरब रुपये खर्च हो गए हैं। इस आंदोलन के दौरान सरकार की इतनी हठधर्मी का क्या कारण है। सरकार पहले मान जाती तो ऐसी नौबत ही नहीं आती। हमें खुशी है कि अन्य राज्यों में जो भी किसान परिवार है सब एक हो रहा है। इतने बड़े आंदोलन का वजन हम सब मिलकर उठा रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार शाम जीआईसी ग्राउंड में व्यवस्थाएं देखने पहुंचे भाकियू अध्यक्ष ने कहा कि शहर के लोग रविवार को शहर में आने वाले बाहरी किसानों के स्वागत की खातिर अपने घरों के दरवाजे खुले रखें। स्थानीय लोग बाहर से आने वाले किसानों के खाने-पीने की व्यवस्था करने में भी सामने आकर भाकियू का साथ निभाते हुए अतिथि देवो भव: की भारतीय परंपरा का निर्वहन करें।