KKR vs LSG: एक कैच ने तोड़ दिया KKR का प्लेऑफ में जाने का सपना, पलट गई पूरी बाजी

KKR vs LSG: One catch broke KKR's dream of going to the playoffs, the whole game turned upside down
KKR vs LSG: One catch broke KKR's dream of going to the playoffs, the whole game turned upside down
इस खबर को शेयर करें

KKR vs LSG: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बुधवार को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जहां कोलकाता नाइट राइडर्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ जहां लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है वहीं केकेआर की टीम अंतिम 4 से बाहर हो चुकी है. एक समय ऐसा था जब केकेआर इस मैच को जीतने के एकदम करीब थी, लेकिन सिर्फ एक कैच ने इस टीम का सपना तोड़ दिया.

इस कैच की वजह से टूटा केकेआर का सपना
जी हां, एक कैच ने केकेआर से प्लेऑफ में जाने का ख्वाब छीन लिया. ये कैच लखनऊ के खिलाड़ी एविन लुइस ने पकड़ा था. दरअसल हुआ यूं कि केकेआर को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 21 रनों की जरूरत थी. तभी केकेआर के घातक बल्लेबाज रिंकु सिंह ने पहली 4 गेंदों पर 4, 6, 6 और 2 रन के लिए एक शॉट खेला. आखिरी 2 गेंदो पर केकेआर को जीत के लिए सिर्फ 3 रनों की जरूरत थी और ऐसा माना जा रहा था कि रिंकु इस मैच को आराम से केकेआर की झोली में डाल देंगे.

लेकिन तभी कहानी में बड़ा बदलाव आया. रिंकु ने मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर लंबा शॉट खेल मैच को खत्म करने की कोशिश की. लेकिन शॉट बाउंड्री पार जाने की जगह पर सीधा एविन लुइस के पास गई. लुइस गेंद से काफी दूर रह गए थे और लग रहा था कि ये कैच छूट जाएगा. तभी लुइस ने डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपका. वहीं से केकेआर के हाथ से मैच छिन गया.

प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ की टीम
IPL 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रनों से मात दी. इसी के साथ लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. इस माच में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ बिना किसी नुकसान के लखनऊ ने 210 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में केकेआर की टीम 208 रन तक पहुंचकर 2 रनों से पीछे रह गई.