Kurhani Election Result Live :बिहार में BJP के लिए अच्छी खबर, उपचुनाव मे आगे

Kurhani Election Result Live: Good news for BJP in Bihar, ahead in by-elections
Kurhani Election Result Live: Good news for BJP in Bihar, ahead in by-elections
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरपुर : कुढ़नी विधानसभा सीट (Kurhani Election Result) हाई प्रोफाइल हो गई है। यहां हुए उपचुनाव की आज गिनती हो रही है। बताया जा रहा है कि बीजेपी और जेडीयू में कांटे की टक्कर है। अगर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू ये सीट जीती तो माना जाएगा कि बिहार की राजनीति में अब भी नीतीश कुमार ‘एक्स फैक्टर’ (महत्वपूर्ण) बने हुए हैं। जेडीयू ने यहां से मनोज कुशवाहा तो बीजेपी ने केदार गुप्ता पर दांव आजमाया है। ये दोनों उम्मीदवार पूर्व मुखिया के साथ-साथ पूर्व विधायक भी रह चुके हैं।

कुढ़नी उपचुनाव LIVE अपडेट: पांचवां राउंड
बीजेपी- 18211 वोट (केदार गुप्ता)

जेडीयू- 18893 वोट (मनोज कुशवाहा)
मेंस फैशन कार्निवल में टॉप ब्रैंड्स के स्टाइलिश जूतों-कपड़ों पर 70% तक छूट |

जेडीयू को बढ़त- 682 वोट
वीआईपी- 708
एआईएमआईएम- 1098

कुढ़नी उपचुनाव LIVE अपडेट: चौथा राउंड
बीजेपी- 15493 वोट (केदार गुप्ता)
जेडीयू- 14552 वोट (मनोज कुशवाहा)
बीजेपी को बढ़त- 941 वोट
वीआईपी- 708
एआईएमआईएम- 736

कुढ़नी उपचुनाव LIVE अपडेट: तीसरा राउंड
बीजेपी- 11845 वोट (केदार गुप्ता)
जेडीयू- 10628 वोट (मनोज कुशवाहा)
बीजेपी को बढ़त- 1217 वोट
वीआईपी- 578
एआईएमआईएम- 540

कुढ़नी उपचुनाव LIVE अपडेट: दूसरा राउंड
कुढ़नी में दो राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। दूसरे राउंड तक बीजेपी को 7936 तो जेडीयू को 6369 वोट मिले हैं। यहां बीजेपी के केदार गुप्ता 1567 वोट से आगे चल रहे हैं। बीजेपी ने केदार गुप्ता तो सत्ताधारी जेडीयू ने मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है। मुजफ्फरपुर आरडीएस कॉलेज के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। काउंटिंग सेंटर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ है।

कुढ़नी उपचुनाव LIVE अपडेट- पहला राउंड
पहले राउंड में बीजेपी को 4195 तो जेडीयू को 2194 वोट मिले हैं। यहां बीजेपी के केदार गुप्ता 2001 वोट से आगे चल रहे हैं। बीजेपी ने केदार गुप्ता तो सत्ताधारी जेडीयू ने मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया था। मुजफ्फरपुर आरडीएस कॉलेज के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। काउंटिंग सेंटर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ है।

कुढ़नी : पहले राउंड में बीजेपी 2000 वोट से आगे
कुढ़नी उपचुनाव के पहले राउंड की गिनती में बीजेपी आगे है। बीजेपी के केदार गुप्ता ने जेडीयू के मनोज कुशवाहा पर 2000 वोट से बढ़त बना ली है। सत्ताधारी जेडीयू यहां पीछे चल रही है। मुजफ्फरपुर के RDS कॉलेज में काउंटिंग चल रही है। काउंटिंग सेंटर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 19 टेबल बनाए गए हैं। 23 राउंड तक गिनती होगी।

कुढ़नी उपचुनाव: 19 टेबल पर 23 राउंड गिनती
कुढ़नी उपचुनाव नतीजे आज आ जाएंगे। RDS कॉलेज में काउंटिंग चल रही है। 19 टेबल बनाए गए हैं। 23 राउंड तक गिनती होगी। 17 राउंड के बाद जीत-हार का अंतर स्पष्ट हो जाएगा। कुढ़नी उपचुनाव को लेकर पांच दिसंबर को वोटिंग हुई थी। जिसका नतीजा आज आने वाला है।

कुढ़नी उपचुनाव में मतों की गिनती जारी
कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना चल रही है। उम्मीद है कि चुनाव के नतीजे आज दोपहर 2 बजे तक आ जाएंगे। मुजफ्फरपुर के आरडीएस कॉलेज में मतगणना को लेकर सभी तैयारियां चुस्त-दुरुस्त है। पटना में चुनाव आयोग भी कंट्रोल रूम के जरिए इस पर नजर रख रहा है।

जेडीयू-बीजेपी में कांटे की टक्कर
कुढ़नी का रिजल्ट आने से पहले राजनीतिक पार्टियां न सिर्फ अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रही हैं, बल्कि एक-दूसरे पर तंज भी कस रहीं हैं। बीजेपी और जेडीयू में यहां कांटे का टक्कर माना जा रहा है। वैसे, कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे बिहार में आने वाले चुनाव के लिए कई मेसेज देगा। इसी वजह से पटना की भी नजर कुढ़नी सीट की नतीजों पर टिकी है।

कुढ़नी को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज
एक ओर कुढ़नी अपना नया प्रतिनिधि चुन रहा है तो वहीं राजनीतिक बयानबाजी तेज है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि वो लोग ईवीएम का रोना नहीं रोते हैं। जो फैसला आएगा उसे पार्टी स्वीकार करेगी। साथ ही उन्होंने जीत का दावा भी किया है। जबकि नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि जनता मालिक है।

पटना में मुकेश सहनी बनवा रहे मिठाई
कुढ़नी सीट को लेकर आरजेडी की कोई सीधी दावेदारी नहीं है, मगर महागठबंधन की ओर से जेडीयू की दांव जरूर लगी हुई है। बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी के अपने-अपने दावे हैं, मगर मिठाई विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी के घर पर बन रही है। उनका दावा है कि कुढ़नी में वीआईपी की जीत होगी।