Royal Enfield छोड़ इस बाइक पर टूट पड़ी जनता! लॉन्च होते ही बुकिंग के लिए लगी लाइनें

Leaving Royal Enfield, the public got upset over this bike! Lines started for booking as soon as it was launched
Leaving Royal Enfield, the public got upset over this bike! Lines started for booking as soon as it was launched
इस खबर को शेयर करें

Triumph Speed 400: मिड साइज बाइक सेगमेंट में हाल ही में कुछ नई एंट्री हुई है. जहां हार्ले डेविडसन ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर अपनी सबसे सस्ती बाइक Harley Davidson x440 लॉन्च की है. वहीं ब्रिटिश ब्रैंड ट्रायम्फ ने बजाज ऑटो के साथ मिलकर अपने दो मॉडल्स स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 पेश किए. स्पीड 400 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है. इन सभी बाइक्स को रॉयल एनफील्ड की टक्कर पर देखा जा रहा है. खास बात है कि Triumph Speed 400 और Scrambler 400 को 10 दिनों के भीतर ही भारत में 10,000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई हैं.

बढ़ जाएगी कीमत

बता दें कि 5 जुलाई को भारत में लॉन्च के समय कंपनी ने स्पीड 400 की कीमत 2.23 लाख रुपये बताई थी. यह कीमत शुरुआती 10 हजार ग्राहकों के लिए ही थी. इसके बाद कीमत बढ़कर 2.33 लाख रुपये हो जाएगी. मोटरसाइकिलें जुलाई के अंत से ट्रायम्फ शोरूम में उपलब्ध होंगी. स्क्रैम्बलर 400 अक्टूबर में उपलब्ध होगी और लॉन्च के समय इसकी कीमत की घोषणा की जाएगी.

ऑटोकार प्रोफेशनल के मुताबिक, ग्राहकों से मिली मजबूत प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक, राकेश शर्मा ने कहा, “लॉन्च के बाद हमें जो जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, उससे हम उत्साहित हैं. इतने कम समय में 10,000 बाइक का प्री-ऑर्डर अभूतपूर्व है और यह बजाज ऑटो और ट्रायम्फ मोटरसाइकिलों पर ग्राहकों के अटूट विश्वास का प्रमाण है. हम असाधारण मोटरसाइकिलों के निर्माण के अपने वादे के प्रति प्रतिबद्ध हैं जो अपने प्रदर्शन, डिजाइन और प्रौद्योगिकी से ग्राहकों को लुभाते रहेंगे.”

इस जबर्दस्त डिमांड को पूरा करने के लिए प्रोडक्शन बढ़ाया जाएगा. कंपनी ने आश्वासन दिया कि ऑनलाइन बुकिंग करके ग्राहक अपना स्थान आरक्षित कर सकते हैं और वेटिंग पीरियड को कम कर सकते हैं. एक बार जब बाइक डीलरशिप पर पहुंच जाएंगी, तो वे बुकिंग लिस्ट से ग्राहकों को पेमेंट करने के लिए आमंत्रित करेंगे. कंपनी ने एक बयान में कहा, स्पीड 400 की डिलीवरी लेने वाले पहले 10,000 लोग विशेष लॉन्च प्राइस के लिए पात्र होंगे.