मध्यप्रदेश: ट्रेन की चपेट में आने से रेलवे अफसर की मौत, ड्यूटी के दौरान कर बैठे यह गलती

Madhya Pradesh: Railway officer dies after being hit by train, committing this mistake while on duty
Madhya Pradesh: Railway officer dies after being hit by train, committing this mistake while on duty
इस खबर को शेयर करें

,शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में ट्रेन की चपेट में आने से यहां पदस्थ रेलवे के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक (एआरएम) योगेंद्र सिंह भाटी (32) की मौत हो गई। घटना अमलाई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात लगभग साढ़े 8 बजे हुई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शहडोल जिले के अमलाई रेलवे स्टेशन के आसपास तीसरी रेलवे लाइन में विद्युतीकरण का काम चल रहा है। शहडोल और बैकुंठपुर के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक भाटी इसका निरीक्षण करने अमलाई पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान वे मोबाइल फोन पर बात करते हुए जा रहे थे कि तभी कटनी से बिलासपुर की ओर जाने वाली मेमू ट्रेन ने उन्हें प्लेटफॉर्म के पास टक्कर मार दी जिससे उनके सिर में गहरी चोट लगी।

भाटी को तत्काल पास स्थित केंद्रीय चिकित्सालय धनपुरी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) थाना प्रभारी फूलमती ने इस घटना की पुष्टि की है। लेकिन उन्होंने कहा कि घटना के वक्त भाटी मोबाइल पर बात कर रहे थे या नहीं, यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को देखा है, वे दावा कर रहे हैं कि वह उस वक्त मोबाइल पर बात कर रहे थे।

थाना प्रभारी ने कहा, ”वह 32 वर्ष के थे और राजस्थान के उधमपुर के निवासी थे। हादसे की जानकारी के बाद उनके माता, पिता और पत्नी रात में ही यहां पहुंच गए हैं।” उन्होंने कहा कि भाटी के शव को शुक्रवार सुबह पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।