हिमाचल में होली पर बड़ा हादसा, भूस्खलन में दो की मौत, 7 घायल

Major accident on Holi in Himachal, two killed, 7 injured in landslide
Major accident on Holi in Himachal, two killed, 7 injured in landslide
इस खबर को शेयर करें

ऊना; हिमाचल प्रदेश में होली के दिन बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर होला मोहल्ला के कार्यक्रम में भूस्खलन (लैंडस्लाइड) होने के कारण दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, सात अन्य घायल हैं. ऊना जिले के उपमंडल अम्ब के मेड़ी में होली को लेकर होला मोहल्ला का कार्यक्रम चल रहा था. सोमवार सुबह होली के दिन यहां पर लैंड स्लाइडिंग हो गई. फिलहाल, दो लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रेफर कर दिया है. पुलिस ने दोनों शवो को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

हिमाचल प्रदेश से करीब 40 किमी दूर ऊना जिले में लोग चरण गंगा में स्नान करने आयें थे. यहां पर अंब उपमंडल के मैरी गांव में स्थित डेरा बाबा वडभाग सिंह में बड़ी संख्या में लोग आते हैं. यहाँ मान्यता है कि बुरी आत्माओं से ग्रस्त लोग यहां के इलाज से सही हो जाते हैं. हालांकि घटना के बाद ऊना के उपायुक्त जतिन लाल ने कहा है कि स्थिति सामान्य होने तक श्रद्धालुओं को गंगा स्नान की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ऐसे हुआ हादसा
पुलिस ने बताया कि बाबा वडभाग सिंह मेले में कई श्रद्धालु हिस्सा लेने आए थें. सुबह करीब पांच बजे सभी चरण गंगा के पवित्र झरने में स्नान कर रहे थे. चरण गंगा में स्नान करना पवित्र माना जाता है. पूर्णिमा होने के कारण गंगा के चरणों में काफी भीड़ थी. इसी बीच तभी भूस्खलन के बाद पहाड़ से चार-पांच बड़े पत्थर फिसलकर नीचे आ गिरे. जिससे अचानक से भगदड़ मच गयी. इससे 2 श्रद्धालुओं के मौत हो गयी और नौ श्रद्धालु घायल हो गए.