दूधवाले भैया की लापरवाही, केन से फुदक-फुदक कर निकले मेंढक, वीडियो देख कर देंगे उलटी

इस खबर को शेयर करें

पहले के जमाने में लोग अपने घरों में ही गाय-भैंस रखते थे. ताजा दूध पीने के बाद लोग तृप्त हो जाते थे. लेकिन समय के साथ लोगों के पास समय की कमी हो गई. इसके बाद कुछ ग्वालों ने दूध बांटने का काम शुरू किया. जो लोग गाय का दूध अपने घर में नहीं निकाल पाते थे, उन्होंने ग्वालों से दूध लेना शुरू किया. आज तो इसने बिजनेस का रूप ले लिया है. ग्वाले ना सिर्फ अपने खटाल में आने वालों को दूध बांटते हैं बल्कि जो उनके पास आ नहीं पाते, उन्हें घर-घर जाकर दूध बांटते हैं.

लोगों को इन ग्वालों पर यकीन होता है. इस वजह से बिना चेक किये ही वो सीधे अपने घर के दरवाजे पर दूध ले लेते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप इनसे दूध लेना शायद बंद ही कर देंगे. इस वीडियो में एक ग्वाले के बड़े से कंटेनर में दूध के अंदर से दी मेंढक फुदक कर बाहर निकलते नजर आए. इन मेंढकों को देखकर आपको उबकाई आ जाएगी.

दूध से नहाए हुए मेंढक
वायरल हो रहे इस वीडियो में एक ग्वाले को अपने बड़े कंटेनर में दूध भरते देखा गया. वो आराम से जार में दूध डाल रहा था. लेकिन तभी कंटेनर से दो मेंढक बाहर निकले. ये दूध से नहाए हुए थे. सबसे शॉकिंग बात तो ये है कि ग्वाले ने भी इन मेंढकों को देखा था. लेकिन इसके बाद भी वो कंटेनर में दूध भरता रहा. उसने सिर्फ एक मेंढक को नीचे गिरा दिया. यानी उसके लिए कंटेनर में नहाए मेंढक देखना नई बात नहीं थी.

लोगों ने जताई हैरानी
सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया. इसे देखने के बाद लोग लोगों ने लिखा कि ग्वाले ने जानते हुए इन मेंढकों को दूध में नहाने दिया. एक शख्स ने लिखा कि आज से अपने दूधवाले से वो दूध नहीं लेगा. इस तरह की प्रैक्टिस काफी अनहाइजेनिक होती है. इससे कई तरह की बीमारियां भी फैलती है. लेकिन इसके बाद भी ग्वाले ऐसी हरकत करते हैं. वहीं एक यूजर ने लिखा कि अब तो किसी पर भी यकीन करना मुश्किल है.