हरियाणा-पंजाब में मानसून मेहरबान, जमकर हो रही झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Monsoon is kind in Haryana-Punjab, it is raining heavily, IMD issued alert
Monsoon is kind in Haryana-Punjab, it is raining heavily, IMD issued alert
इस खबर को शेयर करें

Haryana & Punjab Weather Today: हरियाणा और पंजाब में मानसून खूब मेहरबान दिखाई दे रहा है. शनिवार को दोनों ही प्रदेशों में जमकर बारिश हुई. शनिवार को देश के करीब 63 प्रतिशत हिस्सों में भारी से सामान्य बारिश दर्ज की गई. वहीं देश में करीब 27 प्रतिशत हिस्सों में अब भी सूखे जैसे हालात है. वहीं मौसम विभाग ने 9 जुलाई यानि आज भी उत्तर हरियाणा के जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं 10 जुलाई को भी उत्तर हरियाणा के 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

हरियाणा-पंजाब में शनिवार को हुई बारिश के बाद तापमान सामान्य से नीचे चला गया. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग के अनुसार दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में पूरे दिन बारिश हुई और अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पंजाब- हरियाणा में कहां कितनी हुई बारिश
वहीं, हरियाणा के यमुनानगर में 80 मिमी बारिश हुई जबकि अंबाला में 70 मिमी, सिरसा में 50 मिमी, करनाल में 40 मिमी, कुरूक्षेत्र में 30.5 मिमी, महेंद्रगढ़ में 24 मिमी और रोहतक में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस बीच, पंजाब के अमृतसर में 20 मिमी, लुधियाना में 34 मिमी, पटियाला में 10 मिमी, पठानकोट में 46 मिमी, फिरोजपुर में 108 मिमी, गुरदासपुर में 38.5 मिमी और रूपनगर में 39.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.

पंजाब- हरियाणा में कहां कितना रहा तापमान
अंबाला का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि करनाल का अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस और हिसार का 32.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरदासपुर और पटियाला में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि लुधियाना में 29.1 डिग्री सेल्सियस और अमृतसर में 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आज देर शाम तक हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग कार्यालय ने रविवार को दोनों राज्यों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने दो दिन तक हरियाणा, पंजाब भारी से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है.