MPBSE Board Exams 2022: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

इस खबर को शेयर करें

भोपाल। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने क्लास दस और बारह की बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिए हैं. वे छात्र जो इस साल की मध्य प्रदेश बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं दे रहे हों, वे एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से बताए गए स्टेप्स फॉलो करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एमपीबीएसई की ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – mpbse.nic.in

प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने के बाद उसे ठीक से चेक कर लें और अगर नाम से लेकर किसी अन्य सेक्सन में किसी प्रकार की कोई गलती हो तो संशोधन के लिए बोर्ड से आवेदन कर सकते हैं. ये आवेदन 31 जनवरी 2022 तक ही किया जा सकता है. इसके बाद ये सुविधा उपलब्ध नहीं होगी.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड –

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी mpbse.nic.in पर.
यहां होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो MPBSE Class 10th Admit Card 2022 या MPBSE Class 12th Admit Card 2022. जिस भी कक्षा का प्रवेश-पत्र आपको डाउनलोड करना हो उस लिंक पर क्लिक करें.
इस पर क्लिक करते ही आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा.
यहां पूछे गए डिटेल्स भेजें और सबमिट का बटन दबा दें.
इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
यहां से इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए एक प्रिंट निकालकर जरूर रख लें.
इन तारीखों पर होंगी परीक्षाएं –

एमपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से आयोजित करेगा. क्लास 12वीं के एग्जाम 17 फरवरी से 12 मार्च 2022 के मध्य आयोजित किए जाएंगे. जबकि क्लास 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 के मध्य आयोजित होंगी.

परीक्षाओं के दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. परीक्षा के समय में भी बदलाव किया गया है. अब परीक्षा सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे के बीच होगी जबकि पहले परीक्षा सुबह नौ से दोपहर बारह के मध्य होनी थी.