मुजफ्फरनगर : एमजी पब्लिक स्कूल के प्राइमरी विंग में मां विषय पर कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

Muzaffarnagar: Poetry recitation competition organized on the subject of mother in the primary wing of MG Public School
Muzaffarnagar: Poetry recitation competition organized on the subject of mother in the primary wing of MG Public School
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जो महकाती सांसों को मां की चाहत वो कस्तूरी है, जिस पर है सारी धरा आश्रित मां ही वो धुरी है। इस पंक्तियों के साथ एमजी पब्लिक स्कूल के प्राइमरी विंग में मां विषय पर कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कविता के सहारे मां से जुड़े भावनात्मक रिश्ते को सुंदर ढंग से प्रस्तुत कर सराहना बटोरी। सुंदर काव्य पाठ के लिए विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान मां पर कविता बोलते हुए बच्चे भावुक भी हो गए।

प्राइमरी विंग के कक्षा-एक और कक्षा-दो के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने कहा कि कक्षा-एक में हिंदी और कक्षा-दो के लिए अंग्रेजी भाषा में कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई। बच्चों के द्वारा माताओं के लिए ग्रीटिंग कार्ड और अन्य सामग्री भी बनाई गई। प्रतियोगिता स्कूल के चारों ग्रुप कृष्णा, रामा, टैगोर और नानक के अंतर्गत चार वर्गों में कराई गई। प्रत्येक वर्ग में दो-दो छात्र-छात्राएं शामिल रहे। कक्षा-एक में लविका प्रथम, परी द्वितीय और मान्या तृतीय स्थान पर रहीं।

कक्षा-दो में अरुणा राठी प्रथम, गौरी द्वितीय और दर्श भल्ला तृतीय स्थान पर रहे। छात्रा लवण्या को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में शिक्षिका नीता शर्मा ने कक्षा-एक और उप प्रधानाचार्या निर्मला वर्मा ने कक्षा-दो के लिए निर्णायक की भूमिका निभाई। कार्यक्रम में प्राइमरी विंग की इंचार्ज कविता रावल, कोर्डिनेटर बबीता वर्मा मौजूद रहे।