मेरे फैसले किसी को डराने या दबाने के लिए नहीं हैं…पीएम मोदी ने बताया भविष्य का प्लान

My decisions are not to scare or suppress anyone...PM Modi told future plans
My decisions are not to scare or suppress anyone...PM Modi told future plans
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग है। इससे ठीक पहले पीएम मोदी ने एएनआई को इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने चुनावी बॉन्ड से लकर सीएए तक हर मुद्दे पर अपनी बात रखी। इस दौरान उनसे विकसित भारत @2047 के विजन पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें गति भी बढ़ानी है और स्केल भी बढ़ाना है। देश के सामने एक अवसर है, एक कांग्रेस सरकार का मॉडल है, एक बीजेपी सरकार का मॉडल है। उनका 5-6 दशक का कार्यकाल और मेरा सिर्फ 10 साल कार्यकाल। ANI को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं। किसी को डरने की जरूरत नहीं है। मेरे निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं हैं बल्कि वे देश के समग्र विकास के लिए हैं।

लेक्टोरल बॉन्ड पर क्या बोले पीएम मोदी
इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर राहुल गांधी की ओर से किए जा रहे अटैक पर प्रधानमंत्री ने करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड थे तो आपको ट्रेल मिल रहा मनी का। किस कंपनी ने दिया, कैसे दिया, कहां दिया। इसलिए मैं कहता हूं सब लोग पछताएंगे। ईमानदारी से सोचेंगे तो सब लोग पछताएंगे। ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ पर पीएम मोदी ने कहा कि ये हमारी प्रतिबद्धता है। कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिए हैं। बहुत सकारात्मक और नवोन्मेषी सुझाव आए हैं। अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाए तो देश को बहुत फायदा होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या हम भारत में टेस्ला कारें, स्टारलिंक देखेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि एलन मस्क मोदी के प्रशंसक हैं यह एक बात है, लेकिन मूल रूप से भारत के प्रशंसक हैं।