अभी अभी: CM शिवराज का बड़ा एलान, इन छात्रों को मिलेंगे 25000, जानें कैसे मिले गा लाभ

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) द्वारा राज्य के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप से जुड़े निर्देश जारी किए गए हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बच्चों को निशुल्क किताबें वितरित की जाएंगी.

दूसरे गांव में पढ़ने के लिए जाने वाली बेटियों को भी साइकिल दी जाएगी, उन्हें पढ़ाई के लिए 5 हजार रुपये दिए जाएंगे, कॉलेज जाने के लिए उन्हें 25 हजार रुपये तक मिलेंगे. योग्यता से जुड़ीं डिटेल्स स्टूडेंट्स को जल्द ही बता दी जाएंगी.

ये घोषणा भी की
CM शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि आवास योजना के तहत 35 लाख परिवार ‘अपना घर’ बनाने का सपना पूरा कर पाएंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने का अभियान सिर्फ अभियान बन कर नहीं रहेगा, इसे अमल में भी लाया जाएगा. इसके माध्यम से गरीबों का जीवन बदला जाएगा.

लोगों को दी ये सलाह
CM शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में कहा कि आर्थिक रूप से सक्षम परिवार आगे आकर आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेकर बच्चों के पोषण में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

राज्य सरकार द्वारा तय किया गया था कि हर महीने एक लाख स्व रोजगार के मौके बनाए जाएंगे. अब इस टारगेट को बढ़ाकर रोजगार को दो लाख प्रतिमाह किया जा रहा है. बैंकों से लोन दिलाकर अभ्यर्थियों को उद्यमी बनाकर उनका सपना पूरा किया जाएगा.