हिमाचल में होली के दिन हैवानियत, विवाद के बाद नशेड़ी दोस्तों ने युवक को मार डाला; आरोपी फरार

On the day of Holi in Himachal, drug addict friends killed a young man after a brutality and dispute; accused absconding
On the day of Holi in Himachal, drug addict friends killed a young man after a brutality and dispute; accused absconding
इस खबर को शेयर करें

शिमला: शिमला जिला के रामपुर मंडल में होली के दिन एक युवक की उसके ही दोस्तों ने हत्या कर दी। मृतक अपने चचेरे भाई के साथ होली खेलने दोस्त के घर आया था। इसके बाद किसी बात को लेकर इनकी आपस में कहासुनी हुई और युवक की हत्या कर दी। माना जा रहा है कि शराब के नशे में विवाद होने के बाद हत्या की गई है। इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी फरार हैं। रामपुर पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है। मृतक और हत्या में संलिप्त सभी अभियुक्त नेपाली मूल के हैं। घटना रामपुर थानाक्षेत्र के बदराश इलाके की है। मृतक की शिनाख्त नेपाली मूल के राजेन्द्र (32) के रूप में हुई है। मृतक के चचेरे भाई की शिकायत पर पुलिस ने अपराधियों के विरुद्ध हत्या का मुकद्दमा दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता दिल बहादुर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह अपने चचेरे भाई राजेन्द्र संग होली मनाने बदराश स्थित उनके दोस्त निर्मल के पास गए थे। निर्मल का यहां किराए का कमरा है। सागर और नेपाली मूल के दो अन्य साथी भी वहां मौजूद थे। सब होली का जश्न मना रहे थे कि इसी बीच किसी बात को लेकर सागर और उसके दो दोस्तों ने राजेन्द्र को लाठी व मुक्कों से पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने राजेन्द्र को अधमरा कर दिया और भाग गए। राजेन्द्र को गम्भीर अवस्था में अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

रामपुर के डीएसपी नरेश शर्मा ने बुधवार को बताया कि यह हत्या का मामला है और शिकायत पर त्वरित कार्रवाई कर आईपीसी की धारा 302, 323 व 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें गठित की गई हैं और उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि नेपाली मूल के ये सभी दोस्त थे और एक साथ बैठकर पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान इनमें झगड़ा हुआ और एक युवक को मौत के घाट उतार दिया गया। उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल आरोपियों की पहचान कर ली गई है और इनकी धड़पक्कड़ के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। ये सभी अप्पर शिमला में सेब बगीचों में मजदूरी का काम करते हैं।