ईद के मौके पर नमाजियों ने सड़क पर पढ़ी नमाज, अब यूपी पुलिस ने लिया एक्शन, 200 लोगों पर केस दर्ज

On the occasion of Eid, Namazis offered Namaz on the road, now UP Police took action, case registered against 200 people
इस खबर को शेयर करें

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में ईद के मौके पर नमाजियों ने सड़क पर नमाज़ अदा की। अब इस मामले में यूपी पुलिस ने एक्शन लेते हुए 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि इस घटना के वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गुरुवार को ईद के मौके पर मेरठ के ईदगाह में नमाजियों की संख्या ज्यादा होने के कारण लोगों ने सड़क पर बैठ कर नमाज अदा की। शाही ईदगाह में सड़क पर नमाज पढ़ने से रोकने पर नमाजियों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई थी। घटना के अगले दिन यानी 12 अप्रैल को रेलवे रोड थाने के पुलिस उपनिरीक्षक रामऔतार सिंह की तहरीर पर 100-200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा गया है कि पुलिस द्वारा मना किए जाने के उपरान्त भी अज्ञात नमाजियों ने सड़क पर नमाज अदा की जिससे सड़क पर यातायात अवरुद्ध हो गया।

भीड़ और पुलिस के बीच झड़प

मेरठ में नमाज के लिए आने वाले लोगों को दिल्ली रोड पर डीएन कॉलेज गेट पर बैरिकेडिंग लगाकर और ईदगाह के सामने रस्सी बांधकर फैज ए आम कॉलेज भेजने का प्रयास किया गया था। इसी को लेकर भीड़ और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई। भीड़ में शामिल लोगों ने धार्मिक नारेबाजी करते हुए पुलिस से धक्कामुक्की की साथ ही बैरिकेडिंग हटाकर आगे बढ़ गए। इस मामले में कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। पुलिस प्रशासन की ओर से रेलवे रोड थाने में तस्करा डाल दिया गया है। इस मामले में एसपी आयुष विक्रम सिंह ने कहा कि ईदगाह पर भीड़ ज्यादा होने के चलते लोगों को फैज ए आम कॉलेज की ओर भेजा जा रहा था। कुछ लोग विरोध जताते हुए पुलिस से बहस कर रहे थे। घटना को लेकर रेलवे रोड थाने में जीडी तस्करा डाला है।