धमकी दे रहे थे पाकिस्तानी रमीज रजा, भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने औकात दिखा दी

Pakistani Rameez Raza was threatening, Sports Minister of India Anurag Thakur showed his status
Pakistani Rameez Raza was threatening, Sports Minister of India Anurag Thakur showed his status
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: देश केखेल मंत्री और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने रमीज रजा को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज रजा ने बीते दिनों बीसीसीआई को धमकी दी थी। रजा ने कहा था कि अगर टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी अगले साल 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएंगे। अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीज करते हुए कहा कि सही वक्त का इंतजार करें। भारत आज खेल की दुनिया की बड़ी शक्ति है और कोई भी देश उसे नजरअंदाज नहीं कर सकता है।

पूरी बहस अक्टूबर से शुरू हुई थी, जब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने 2023 में होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था और कहा था कि एशिया कप किसी तटस्थ जगह पर आयोजित होगा। जिसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में खलबली मची हुई है। पीसीबी की ओर से लगातार बयानबाजी जारी है। शुक्रवार को रमीज रजा ने कहा था कि अगर वो (भारतीय क्रिकेट टीम) एशिया कप खेलने हमारे यहां नहीं आएंगे तो हम भी वर्ल्ड कप खेलने वहां नहीं जाएंगे। अगर पाकिस्तान वर्ल्ड खेलने नहीं जाएगा तो फिर टूर्नामेंट को कौन देखेगा?

टीम इंडिया आखिरी बार साल 2008 में पाकिस्तान गई थी। इसके बाद से दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के चलते कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। हालांकि एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत और पाकिस्तान की टक्कर होती रही है। वहीं पाकिस्तान चाहता है कि भारत उसके साथ बायलेटरल सीरीज खेले क्योंकि भारत के साथ क्रिकेट मैच से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बहुत फायदा होगा। आईसीसी 2023 का वनडे विश्व कप भारत में आयोजित की जानी है। ऐसे में दोनों देशों के बीच क्रिकेट को लेकर यह मामला काफी गरमा गया है।