हिमाचल में पेट्रोल ने लगाया शतक, सात दिन में छह बार बढ़े रेट

Petrol and Diesel Price: Inflation hit! Petrol and diesel become expensive again today
Petrol and Diesel Price: Inflation hit! Petrol and diesel become expensive again today
इस खबर को शेयर करें

शिमला। हिमाचल में गर्मी के साथ ही महंगाई की ग्राफ बढ़ने लगा है। प्रदेश में पेट्रोल के दामों ने शतक जड़ दिया है। कई क्षेत्रों में सोमवार को पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर पार हो गया है। अब डीजल भी शतक की ओर बढ़ रहा हैए क्योंकि बीते 7 दिन में 6 बार इनके दाम में बढ़ोतरी हो चुकी है। पेट्रोल के दाम में 30 पैसे और डीजल में 32 पैसे की ताजा बढ़ोतरी के बाद शिमला जिला के रोहड़ू में पेट्रोल 100 रुपए 46 पैसे प्रति लीटर पहुंच गया है। डीजल 84 रुपए 82 पैसे प्रति लीटर, कोटखाई में पेट्रोल 100 रुपए 7 पैसे प्रति लीटर और डीजल 84 रुपए 47 पैसे मिल रहा है। इसी तरह जुब्बल, चौपाल, नारकंडा, ठियोग, रामपुर इत्यादि क्षेत्रों में भी पेट्रोल.डीजल के दाम 100 रुपए से पार हो गए हैं। प्रदेश में बीते 6 दिनों के दौरान पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपए 95 पैसे और डीजल के दाम 4 रुपए 05 पैसे बढ़ गए हैं।
यह भी पढ़ें- Bharat Bandh: श्रम कानूनों में बदलाव को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन, बैंक और उद्योगों पर लटके ताले बढ़ती कीमतों से आम आदमी परेशान

सात दिन पहले शिमला में पेट्रोल 95 रुपए 76 पैसे और डीजल 80 रुपए 34 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा थाए जबकि सोमवार को पेट्रोल 99 रुपए 69 पैसे और डीजल 84 रुपए 05 पैसे पहुंच गया हैं। इनकी बढ़ती हुई कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है।

आम आदमी पेट्रोल-डीजल पर केंद्र व राज्य सरकार द्वारा काटे जा रहे भारी.भरकम टैक्स को कम करने की मांग करने लगा है, ताकि आम जनता को महंगाई से राहत दिलाई जा सके। शिमला से जैसे जैसे पहाड़ों की और बढ़ते हैए पेट्रोल डीजल की कीमतें उस हिसाब से बढ़ती जाती है। एलपीजी के दाम पहले ही 1050 रुपए प्रति सिलेंडर पहुंच गए है। अब हर रोज पेट्रोल डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी आम आदमी का बजट बिगाड़ रही है।