उत्तराखंड में गर्भवती प्रसव के लिए गई अस्पताल, घर में मच गया कोहराम; वजह करेगी हैरान

Pregnant woman went to the hospital for delivery in Uttarakhand, there was chaos in the house; Reason will surprise
Pregnant woman went to the hospital for delivery in Uttarakhand, there was chaos in the house; Reason will surprise
इस खबर को शेयर करें

बाजपुर: बाजपुर के केलाखेड़ा के एक निजी अस्पताल में गर्भवती महिला की प्रसव के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोप है कि अस्पताल संचालक और वहां मौजूद स्टाफ शव को छोड़कर फरार हो गया। महिला की मौत से गुस्साये परिजनों ने अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को किसी तरह शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा। पुलिस के मुताबिक सोमवार देर रात केलाखेड़ा के वार्ड नंबर सात, आजाद नगर निवासी जसीम अहमद की गर्भवती पत्नी तबस्सुम (23) को प्रसव पीड़ा पर सरकड़ी रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने तबस्सुम का उपचार शुरू किया। कुछ देर बाद ही तबस्सुम ने ऑपरेशन के बाद सकुशल एक बच्चे को जन्म दिया। ऑपरेशन के आधे घंटे बाद उसकी पत्नी की तबीयत खराब होने लगी। बताया कि रात साढ़े 12 बजे डॉक्टर ने परिजनों से प्रसूता को चढ़ाने के लिए ब्लड का इंतजाम करने के लिये कहा।

आरोप है कि उसके बाद एक वाहन अस्पताल में आकर रुका और अस्पताल का स्टाफ व डॉक्टर उसमें बैठकर फरार हो गये। जब जसीम अस्पताल पहुंचा तो देखा कि उसकी पत्नी तबस्सुम मृत पड़ी थी। वहीं पत्नी को मृत देखकर जसीम आपा खो बैठा। उसने घटना की जानकारी अपने अन्य परिजनों को दी। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर केलाखेड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने प्रसूता के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये काशीपुर भेज दिया। केलाखेड़ा के एसओ ललित मोहन रावल ने बताया कि हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया और अस्पताल का शटर बंद करा दिया है। उपचार के दौरान जच्चा की मौत की शिकायत मुझे नहीं मिली है, न ही मुझे इसकी जानकारी है। मामले की शिकायत यदि प्राप्त होती है तो जांच कर कार्रवाई की जायेगी।
डॉ. मनोज शर्मा, सीएमओ यूएसनगर।

अस्पताल में उपचार के दौरान महिला की मौत के बाद हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। अस्पताल में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था जिसके बाद अस्पताल के शटर को बंद करा दिया गया। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जायेगी।
ललित मोहन रावल, एसओ, केलाखेड़ा।