एयरटेल, जियो और आइडिया-वोडाफोन (Vi) के प्रीपेड प्लान्स, अनलिमिडेट कॉलिंग और डाटा सहित कई सुविधाएं

इस खबर को शेयर करें

अगर आप किसी ऐसे प्लान की तलाश में हैं जो 1000 रुपए के अंदर हो और उसमें आपको लंबी वैलिडिटी मिल सके, तो ऐसे लोगों के लिए टेलीकॉम कंपनियां कई प्लान ऑफर करती हैं। इनमें 84 दिन वाले प्लान काफी पॉपुलर हैं। इनमें ग्राहकों को डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। हम आपको एयरटेल, जियो और आइडिया-वोडाफोन (Vi) के प्रीपेड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं।

एयरटेल के प्लान

379 रुपए वाला प्लान
इसमें ग्राहकों को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। प्लान में ग्राहक को कुल 6 जीबी डाटा के अलावा 900 SMS का लाभ भी मिलता है। यह प्लान उन ग्राहकों के लिए बेहतर है जो डेटा कम और कॉलिंग ज्यादा चाहते हैं। अतिरिक्त बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें ZEE5 प्रीमियम, एयरटेल Xstream प्रीमियम और Wynk म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

598 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में रोजाना 1 जीबी डाटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS मिलते हैं। अतिरिक्त बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें ZEE5 प्रीमियम, एयरटेल Xstream प्रीमियम और Wynk म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

698 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में ग्राहकों को हर रोजाना 2 जीबी डाटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS मिलते हैं। अतिरिक्त बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें ZEE5 प्रीमियम, एयरटेल Xstream प्रीमियम और Wynk म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

जियो के प्लान

555 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में रोजाना 1.5जीबी डाटा मिलता है। डाटा के अलावा इस प्लान में आपको जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट्स मिलेंगे। साथ ही प्रतिदिन 100 SMS की भी सुविधा उपलब्ध है। अन्य सभी रिलायंस जियो प्लान्स की तरह इस जियो प्लान के साथ भी यूजर को जियो सिनेमा समेत अन्य जियो एप्स का फ्री एक्सेस मिलेगा।

599 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में यूजर को कर दिन यूजर को हर रोज 2जीबी डाटा मिलता है। डाटा के अलावा इस प्लान में आपको जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट्स मिलेंगे। साथ ही प्रतिदिन 100 SMS की भी सुविधा उपलब्ध है। अन्य सभी रिलायंस जियो प्लान्स की तरह इस जियो प्लान के साथ भी यूजर को जियो सिनेमा समेत अन्य जियो एप्स का फ्री एक्सेस मिलेगा।

777 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में रोजाना 1.5GB डाटा मिलेगा के साथ यूजर को 5GB अतिरिक्त डाटा मिलेगा। इसका मतलब प्लान कुल 131GB डेटा ऑफर करेगा और इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इस प्लान के साथ जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट्स और हर दिन 100 SMS मिलेंगे। जैसा की आपको हमने बताया की इस प्लान के साथ भी 399 रुपए की कीमत वाला Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

999 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में यूजर को हर दिन 3जीबी डाटा की सुविधा मिलेगी। डाटा के अलावा इस प्लान में आपको जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 3000 मिनट्स मिलेंगे। साथ ही प्रतिदिन 100 SMS की भी सुविधा उपलब्ध है। अन्य सभी रिलायंस जियो प्लान्स की तरह इस जियो प्लान के साथ भी यूजर को जियो सिनेमा समेत अन्य जियो एप्स का फ्री एक्सेस मिलेगा।

379 रुपए वाला प्लान
इस प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, यूजर्स को इसके साथ फ्री नेशनल रोमिंग और कुल 1,000 फ्री नेशनल SMS का भी लाभ दिया जाता है। यह प्लान खास तौर पर कम डाटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को कुल 6जीबी डाटा मिलता है।

599 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में ग्राहक को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री नेशनल रोमिंग और प्रतिदिन 100 फ्री नेशनल SMS का भी लाभ दिया जाता है। इसके अलावा इसमें रोजाना 1.5 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में भी Vodafone Play और Zee5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जाता है।

699 रुपए वाला प्लान
इस प्लान के साथ डबल डाटा बेनिफिट्स ऑफर किया जाता है। इस प्लान के साथ भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। यूजर्स को इसके साथ फ्री नेशनल रोमिंग और प्रतिदिन 100 फ्री नेशनल SMS का भी लाभ दिया जाता है। इसके साथ यूजर्स को रोजाना 4जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में भी Vodafone Play और Zee5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जाता है।

795 रुपए वाला प्लान
यह प्लान में हर रोज 2 जीबी डाटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS दिए जाते हैं। अगर अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो 1 साल के लिए ZEE5 premium और वीआई मूवीज एंड टीवी का फ्री एक्सेस मिलता है।

801 रुपए वाला प्लान
801 रुपये वाले प्लान में Disney+Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन के साथ ही 84 दिनों के लिए डेली 3GB डाटा + 48 GB बोनस डाटा मिल रहा है। इस प्लान के साथ भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के अलावा रोजाना 100 SMS भी मिलेंगे।

819 रुपए वाला प्लान
इस प्लान में कंपनी हर दिन 2जीबी डाटा ऑफर कर रही है। प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इसमें रोज 100 फ्री SMS भी ऑफर किए जा रहे हैं। प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।