Punjab news : चंदा जुटाकर सउदी अरब की अदालत को भेजे 2 करोड़, अब बचेगी युवक की जान… जानें क्या है मामला

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़ : सउदी अरब की जेल में बंद पंजाब के नौजवान को बचाने के लिए परिजनों और लोगों ने मिलकर दो करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं। अब युवक को फांसी की सजा नहीं होगी। सउदी अरब की अदालत ने युवक को फांसी की सजा सुनाई थी। दया याचिका के दौरान अदालत ने परिवार को दो करोड़ रुपये देने का निर्देश दिया था।

वर्ष 2008 में काम की तलाश में मुक्तसर साहिब का रहने वाला बलविंदर सिंह सउदी अरब गया था। 2013 में मारपीट के दौरान उसके हाथों किसी की जान चली गई थी। सउदी अरब की अदालत ने बलविंदर को फांसी की सजा सुनाई थी। दया याचिका के दौरान कोर्ट ने परिवार को दो करोड़ रुपये ब्लड मनी देने के निर्देश दिए थे।

ऐसे जुटाए दो करोड़ रुपये
बलविंदर सिंह के परिजनों, पंजाब के कई संगठनों, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी और राज्य सरकार के सहयोग के साथ दो करोड़ रुपये का प्रबंध किया गया। इसके बाद परिजनों ने वहां की अदालत को बताया। अदालत के निर्देश पर धनराशि को खाते में जमा करवा दिया गया है।

जेल से छूटते ही आएगा भारत
बलविंदर के भाई हरदीप सिंह ने बताया कि दो करोड़ रुपये सउदी अरब की अदालत के खाते में ट्रांसफर हो गया है। अदालत ने भरोसा दिया है कि केस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करके फैसला देंगे। मृतक के परिजनों और आरोपी को आमने-सामने बिठाया जाएगा। हरदीप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को इस केस में फैसला आ जाएगा। इसके बाद वह अपने भाई को वापस पंजाब लेकर आएंगे।