राहुल गांधी ने शादी को लेकर पहली बार की बात, बताया कैसी लड़की चाहिए, कैसे होने चाहिए गुण

Rahul Gandhi talked about marriage for the first time, told what kind of girl should be, what should be the qualities
Rahul Gandhi talked about marriage for the first time, told what kind of girl should be, what should be the qualities
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वे शादी के लिए ऐसी लड़की चाहेंगे जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी की खूबियां मिली-जुली हों। उन्होंने एक यू-ट्यूब चैनल के साथ इंटरव्यू में यह बयान दिया। राहुल गांधी से उनकी दादी के साथ रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे मेरे जीवन का प्यार थीं। वे मेरी दूसरी मां थीं।  यह पूछे जाने पर कि क्या वे इंदिरा गांधी जैसी खूबियों वाली किसी लड़की के साथ शादी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि यह दिलचस्प सवाल है। मैं ऐसी लड़की पसंद करूंगा जिसमें मेरी दादी और मां की खूबियां मिली-जुली हों।

पप्पू बोलने पर नहीं लगता बुरा : उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्हें कोई ‘पप्पू’ बोलता है तो उन्हें बुरा नहीं लगता क्योंकि यह सब दुष्प्रचार का हिस्सा है तथा ऐसा बोलने वाले अपने आप में परेशान और डरे हुए होते हैं।

उन्होंने कहा कि यह दुष्प्रचार का हिस्सा है। जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है, उसके जीवन में कुछ नहीं है, उसके रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं। उसे मुझे गाली देने की जरूरत है, तो गाली दे मैं, स्वागत करूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसी से नफरत नहीं करता। आप मुझे गाली दो… मैं आपसे नफरत नहीं करूंगा।

उन्होंने इस इंटरव्यू में गाड़ियों और बाइक के बारे में भी विस्तार से चर्चा की और बताया कि उनके पास अपनी कोई कार नहीं है, लेकिन उनकी मां के पास एक कार है।
उन्होंने कहा कि मैं लंदन में रहता था तो ‘आरएस 20’ बाइक चलाता था, वो मेरे जीवन का एक प्यार है। राहुल गांधी का कहना था कि वे साइकिल चलाना पसंद करते हैं तथा कभी उन्हें लैम्ब्रेटा (स्कूटर) पसंद थी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत अब भी इलेक्ट्रिक वाहनों और ड्रोन के मामले में पीछे है क्योंकि इसके लिए यहां जरूरी बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं।