Rajasthan Job Alert: राजस्थान में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई और पाएं महीने के 80 हजार तक कमाने

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी (Rajasthan Government Job) पाने का बढ़िया अवसर सामने आया है. यहां के कर्मचारी चयन आयोग (RSMSSB) ने पशुधन सहायक (Rajasthan Livestock Assistant) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली हैं. वे कैंडिडेट्स जो आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) के इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन भी कर सकते हैं और इन पदों के बारे में विस्तार से जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (RSMSSB Livestock Assistant Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 1136 पद भरे जाएंगे.

ऑनलाइन होंगे आवेदन –

राजस्थान लाइवस्टॉक असिस्टेंट रिक्रूटमेंट 2022 के लिए कैंडिडेट्स केवल ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – rsmssb.rajasthan.gov.in

जरूरी तारीखें –

यहां ये भी बताना जरूरी हो जाता है कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के इन पदों के लिए अभी आवेदन शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन शुरू होंगे 19 मार्च 2022 से और अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 17 अप्रैल 2022.

ये भी जान लें कि राजस्थान के पशुधन सहायक पदों पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. इस परीक्षा का आयोजन 04 जून 2022 को किया जाएगा.

शैक्षिक योग्यता –

इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही जरूरी है कि उन्होंने लाइव-स्टॉक असिस्टेंट के तौर पर एक से दो वर्ष की ट्रेनिंग पूरी की हो.

आयु सीमा व सैलरी –

जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पदों के लिए 18 से 40 वर्ष के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. अगर इन पदों पर आपका सेलेक्शन हो जाता है तो आपको महीने के 26,300 से लेकर 85,500 रुपए तक सैलरी मिलेगी.