Rajasthan Police Constable Exam 2022 : परीक्षा केंद्र से प्रश्न पत्र ले भागी लड़की, तलाशने में पुलिस के छूटे पसीने

Rajasthan Police Constable Exam 2022: The girl ran away with the question paper from the examination center, the police lost their sweat in searching
Rajasthan Police Constable Exam 2022: The girl ran away with the question paper from the examination center, the police lost their sweat in searching
इस खबर को शेयर करें

भरतपुर। Rajasthan Police Constable Exam 2022 : प्रदेश में तीन दिनों से हो रही पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा रविवार शाम को खत्म हो जाएगी। कड़ी जांच-पड़ताल के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में घुसने की अनुमति दी जा रही है। छतरपुर जिले में अभी तक परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी की घटना सामने नहीं आई।

प्रश्न पत्र को लेकर भागने से मचा हड़कंप..

शनिवार की शाम सरस्वती उच्च माध्यमिक विद्यालय में पुलिस परीक्षा का केंद्र था। जिसमें परीक्षा खत्म होने के बाद एक अभ्यर्थी प्रश्न पत्र को लेकर भाग गई। पत्र को लेकर भागने की घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लड़की की तलाश शुरू की गई। काफी मशक्कत के बाद लड़की को पकड़ा गया और उसके कब्जे से प्रश्न पत्र को लिया गया।

क्या कहा परीक्षा केंद्र के वाइस प्रिंसिपल ने..

परीक्षा केंद्र के वाइस प्रिंसिपल प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि शाम को परीक्षा संपन्न हो गई थी और वहां जिस महिला की पर्यवेक्षक के रूप में ड्यूटी लगी थी उसकी लापरवाही के चलते एक अभ्यर्थी परीक्षा प्रश्न पत्र को लेकर भाग गई। जैसे ही इस मामले का पता चला लड़की को पकड़ लिया गया और उसके कब्जे से प्रश्न पत्र को ले लिया गया।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट जारी
नियमानुसार परीक्षा देने के बाद अभ्यर्थियों को अपनी ओएमआर शीट और प्रश्न पत्र दोनों जमा कराने होते हैं। पहले प्रश्न पत्र को साथ ले जा सकते थे लेकिन अब सरकार ने नये नियम बनाए हैं। इसके मुताबिक अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र को परीक्षा केंद्र में ही छोड़कर जाना पड़ेगा।

दरअसल 3 दिनों से राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा आयोजित हो रही है जिसमें अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। कई जांच-पड़ताल के बाद ही किसी अभ्यर्थी को परीक्षा देने के लिए प्रवेश दिया जा रहा है। हर परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात रहता है।