तिरंगे पर बवाल, राहुल का निशाना, RSS नेता इंद्रेश बोले- अपने पाप छिपाने के लिए हमे गाली

तिरंगे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और संघ के बीच में नई जंग शुरू हो गई है. जब से राहुल गांधी ने कहा है कि संघ द्वारा अपने दफ्तर में तिरंगा नहीं फहराया गया, अब RSS नेता इंद्रेश कुमार ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Ruckus on tricolor, Rahul's target, RSS leader Indresh said - abuse us to hide our sins
Ruckus on tricolor, Rahul's target, RSS leader Indresh said - abuse us to hide our sins
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। देश में जब से भारतीय जनता पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकाली है, घर-घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हुई है, इस मुद्दे पर भी सियासी गलियारों में राजनीति देखने को मिल रही है. पहले विपक्ष की इस मुहिम से दूरी और फिर राहुल गांधी के संघ पर निशाना साधने की वजह से विवाद ज्यादा बढ़ गया है. अब RSS नेता इंद्रेश कुमार ने राहुल गांधी और पूरे विपक्ष को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि अपने पाप और अपराध छिपाने के लिए ये लोग संघ को गाली देते हैं.

इंद्रेश कुमार ने कहा है कि ओवैसी हो, राहुल गांधी हो, आम आदमी पार्टी हो, इनको एक ही आदत है.अपने पाप और अपराध को छिपाने के लिए संघ को गाली देते हैं. उनको इस नशीले फैशन से मुक्त होना चाहिए, प्रभु से यही प्रार्थना. इंद्रेश कुमार ने इस बात पर भी नाराजगी जाहिर की कि राहुल गांधी ने तिरंगे को भी एक रानजीतिक शख्स तक सीमित कर दिया. उन्होंने सिर्फ जवाहर लाल नेहरू के साथ तिरंगा वाली फोटो शेयर कर गलत संदेश दिया. ऐसा कर उन्होंने महात्मा गांधी , सुभाष चंद्र बोस जैसे महापुरुषों का अपमान किया.

इंद्रेश कुमार ने सभी से अपील की है कि उन्हें जाति-धर्म से ऊपर उठकर इस तिरंगा यात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. जब देश आजादी का महोत्सव मना रहा है, ऐसे में सभी को देश को मजबूत करने के लिए इस यात्रा में शामिल होना चाहिए. वैसे तिरंगे को लेकर ये सारा बवाल इसलिए शुरू हुआ क्योंकि राहुल गांधी ने RSS पर बड़ा हमला कर दिया था. बिना नाम लिए उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि इतिहास गवाह है, ‘हर घर तिरंगा’ मुहीम चलाने वाले, उस देशद्रोही संगठन से निकले हैं, जिन्होंने 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया. आज़ादी की लड़ाई से, ये कांग्रेस पार्टी को तब भी नहीं रोक पाए और आज भी नहीं रोक पाएंगे. इससे पहले एक और ट्वीट में राहुल गांधी ने जवाहर लाल नेहरू की तिरंगा के साथ एक फोटो साझा करते हुए लिखा था कि देश की शान है, हमारा तिरंगा हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा.