Sarkari Naukri: यूपी में ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी, 80 हजार तक होगी सैलरी

Sarkari Naukri: Government job for graduates in UP, salary will be up to 80 thousand
Sarkari Naukri: Government job for graduates in UP, salary will be up to 80 thousand
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली. उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छा मौका है. यूपी बिजली विभाग यानी उत्‍तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है. जो उम्‍मीदवार नौकरी पाने के इच्‍छुक हैं, वे एग्जीक्‍यूटिव अस‍िसटेंट (कार्यकारी सहायक) पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कुल 1033 रिक्‍त पदों पर भर्ती की जानी है, जिसके लिए आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org पर विजिट कर अप्‍लाई कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई?
ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हो चुकी है और 12 सितंबर 2022 तक आवेदन स्‍वीकार किए जाएंगे. अप्‍लाई करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा हिंदी में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट की कम्‍प्‍यूटर टाइपिंग स्‍पीड भी होनी जरूरी है. चयनित उम्‍मीदवारों को 86,100/- रुपये तक का मासिक वेतन भी मिलेगा. अन्‍य सभी जानकारियां आधिकारिक नोटिफिकेशन में मौजूद हैं.

ऐसे करें अप्‍लाई
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org.in पर विजिट करें.
स्‍टेप 2: अब कार्यकारी सहायक दिख रहे टैब पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब रजिस्‍ट्रेशन/लॉगिन पर जाएं और अपना फॉर्म भरे.
स्‍टेप 4: आवेदन शुल्‍क जमा कर फाइनल सब्मिट कर दें.
स्‍टेप 5: भरे हुए आवेदन फॉर्म की एक कॉपी सेव कर लें.

कैसे होगा चयन?
उम्‍मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधारित होगा. कंप्यूटर आधारित टेस्ट में 4 भाग होंगे जिसमें 180 वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. इसके लिए कुल अंक 180 होंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 नंबरों की नेगेटिव मार्किंग होगी.