सांवले दूल्हे को देख दुल्हन ने लौटा दी बारात, बोली- नहीं डालूंगी वरमाला

Seeing the dark groom, the bride returned the wedding procession, said - I will not garland
Seeing the dark groom, the bride returned the wedding procession, said - I will not garland
इस खबर को शेयर करें

कौशाम्बी। यूपी के कौशांबी जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक दुल्हन ने शादी करने से इस वजह से मना कर दिया कि उसका होने वाली पति सांवला था. दुल्हन वरमाला के लिए स्टेज पर पहुंची थी. वहां पहुंचकर जैसे ही उसने अपने दूल्हे को देखा तो उसका मन बदल गया और उसने वरमाला डालने से मना कर दिया.

दुल्हन के इस फैसले से घाराती-बाराती हैरान रह गए, पूछने पर दुल्हन बोली कि दूल्हा सांवला है इसलिए उसे सांवले रंग के युवक से शादी नहीं करनी है. साथ ही दुल्हन ने कहा कि युवक ज्यादा उम्र का है. दुल्हन के इस फैसले पर जमकर हंगामा हुआ, लेकिन दुल्हन अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई. अंत में दूल्हे को बिना दुल्हन के अपनी बारात वापस ले जानी पड़ी.

दरअसल, मामला 29 मई का है. पिपरी थाना क्षेत्र के शेरपुर के रहने वाले युवक की शादी चरवा थाना इलाके एक गांव की रहने वाली लड़की से तय हुई थी. 29 को दूल्हा शादी के लिए बारात लेकर लड़की के घर पहुंचा. लड़कीवालों ने बारात का स्वागत किया. इसके बाद वरमाला की तैयारी होने लगी.

दुल्हे का रंग सांवला और उम्र ज्यादा, नहीं करनी शादी

छ देर बाद दुल्हन वरमाला लेकर स्टेज पर पहुंची. जैसे ही दुल्हन ने दूल्हे को देखा तो उसने वरमाला डालने से मना कर दिया. दुल्हन का वरमाला से इंकार करने पर वहां पर हंगामा मच गया. घाराती और बाराती हैरान रह गए. वहीं दूल्हा भी अपनी होने वाली पत्नी की इस बात पर हैरान रह गया. पूछने पर दुल्हन ने कहा कि दूल्हे का रंग सांवला है और उसकी उम्र ज्यादा लग रही है, इसलिए उसे यह शादी नहीं करनी है. बेटी के इस फैसले पर परिवार के लोग घबरा गए, इसके बाद उसे समझाने का दौर शुरू हुआ जो देर रात तक चलता रहा.

बारात लौटी वापस

पंचायत बुलाई गई और फिर से दुल्हन को समझाया गया और वरमाला डालने के लिए राजी करने का खूब प्रयास किया गया, लेकिन दुल्हन अपने फैसले पर अडिग रही. अंत में सभी लोग दुल्हन की जिद के आगे हार गए और बारात वापस लौट गई. वहीं, लड़की के घर में मायूसी छा गई.