लड़की को देखकर गंदे इशारे कर रहा था शख्स, जैसे ही उठाकर जमीन पर पटका तो iPhone 13 ने ऐसे बचाई जान

इस खबर को शेयर करें

एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. अमेरिका में एक महिला की जान खतरे में थी, तभी iPhone 13 ने हीरो की भूमिका निभाई और उसकी जान बचाई. वर्जीनिया बीच की रहने वालीं केली वर्स्ट लगभग एक जघन्य अपराध का शिकार हो गईं, लेकिन iPhone SOS फीचर ने उसकी जान बचा ली. यदि आप भी iPhone 13, iPhone 12 या किसी अन्य समर्थित Apple स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं, तो इस iPhone सुविधा को चालू करना सुनिश्चित करें क्योंकि यह आपकी जान को भी बचा सकता है. आइए जानते हैं महिला के साथ क्या हुआ…

iPhone SOS फीचर ने बचाई महिला की जान
इस घटना की जानकारी सबसे पहले Wavy ने दी थी. उनके अनुसार, केली वर्स्ट कुछ दोस्तों के साथ वर्जीनिया बीच ओशनफ्रंट पर शनिवार की रात एन्जॉय कर रही थीं. अच्छा समय बिताने के बाद, उन सभी ने राइड होम बुक किया. हालांकि, जैसे ही वर्स्ट अपनी कार में बैठने वाली थीं, एक लड़का उसके पास आया और उससे उसका फोन खोजने में मदद मांगी. उस व्यक्ति ने अपना परिचय एक सैन्यकर्मी के रूप में दिया जो शहर का बाहरी व्यक्ति था.

शख्स ने खुद को बताया था सैनिक
ksnr वर्स्ट ने Wavy को बताया, ‘मुझे लगा कि उसे शायद सुबह कहीं रिपोर्ट करना है. अगर वह वहां नहीं पहुंचा तो उसे परेशानी होगी. मुझे उसके लिए बुरा लगा और मैं उसकी मदद करना चाहती थी और ईमानदारी से जब उसने मुझे बताया कि वह सेना में है तो मुझे सुरक्षा की भावना महसूस हुई.’

SOS फीचर ने ऐसे बचाई जान
वर्स्ट ने शख्स द्वारा बताए नंबर पर कॉल करने की कोशिश की, लेकिन कोई रिंग नहीं आई. जब उसने नंबर को ‘फाइंड माई आईफोन’ ऐप में डालने की कोशिश की, तो अधिसूचना ने उसे बताया कि यह एक वैध नंबर नहीं है. उसके बाद लड़की ने शख्स को अपना फोन दे दिया, ताकि वो खुद नंबर टाइप करके फोन ढूंढ सके. तभी बात बिगड़ गई. वर्स्ट का आईफोन अपने हाथ में लेकर, वह उसके प्रति यौन इशारे करने लगा. जैसे ही उसने भागने की कोशिश की, उस लड़के ने उसे पकड़ लिया और उसे जमीन पर पटक दिया. भागने की कोशिश करते हुए, वर्स्ट ने अपना आईफोन वापस अपने हाथ में पाया. उसने बड़ी सूझबूझ दिखाते हुए आईफोन एसओएस फीचर को एक्टिव किया. इससे पहले कि कुछ भी बुरा होता, पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. अपराधी भाग गया और महिला की जान बच गई.

स्टेप 1: iPhone SOS सुविधा का उपयोग करना बहुत आसान है.
स्टेप 2: यदि आपके पास iPhone 13, iPhone 12 या iPhone 8 के बाद कोई मॉडल है, तो बस साइड बटन और किसी भी वॉल्यूम को कुछ सेकंड के लिए तब तक दबाकर रखें जब तक कि SOS स्लाइडर दिखाई न दे. फिर आपातकालीन सेवाओं को सीधे कॉल करने के लिए स्क्रीन को स्वाइप करें.
स्टेप 3: यदि आपके पास iPhone 7 या पुराना डिवाइस है, तो SOS स्लाइडर दिखाई देने तक साइड या टॉप बटन को पांच बार दबाएं. अधिकारियों से संपर्क करने के लिए इसे स्वाइप करें. आपातकालीन संपर्क प्रदान करने के लिए आप अपनी सेटिंग भी अपडेट कर सकते हैं. जब एसओएस कमांड एक्टिव होता है, तो आपके आपातकालीन संपर्क को आपके वर्तमान स्थान के साथ एक टेक्स्ट संदेश प्राप्त होगा.