बिहार में सीनियर IAS अधिकारी ने मीटिंग में अफसरों को दी गाली, वीडियो वायरल

Senior IAS officer in Bihar abused officers in the meeting, video viral
Senior IAS officer in Bihar abused officers in the meeting, video viral
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वो राज्य सराकर के अफसरों के साथ गाली-गलौज कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस अधिकारी का नाम केके पाठक है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बिहार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी केके पाठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही बैठक में मौजूद अधिकारियों के खिलाफ गाली गलौज की भाषा का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं.

इस बैठक की तारीख अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन केके पाठक मद्यनिषेध आबकारी और निबंधन विभाग के प्रधान सचिव हैं, वो बिहार लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास संस्थान (बीआईपीएआरडी) के डीजी भी हैं. वो इस बैठक में गुस्से के मूड में दिखाई दे रहे हैं और प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों और राज्य के लोगों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते नजर आ रहे हैं.

वायरल वीडियो में केके पाठक कह रहे हैं कि, “क्या आपने कभी चेन्नई में सड़क पर सिग्नल लाल होने पर किसी को हॉर्न बजाते देखा है लेकिन पटना के बेली रोड पर लाल बत्ती पर लोग हॉर्न बजाते रहते हैं, मैं डिप्टी कलेक्टरों को देखता हूं अब “, वायरल वीडियो में केके पाठक बोलते नजर आ रहे हैं

वीडियो के वायरल होने के तुरंत बाद, बिहार प्रशासनिक सेवा संघ (बासा) हरकत में आ गया है और केके पाठक को उनके पद से हटाने की मांग उठाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीपार्ड द्वारा पिछले नवंबर में गया में प्रोबेशनर डिप्टी कलेक्टरों के लिए एक प्रशिक्षण आयोजित किया गया था जो बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के अनुसार एक सैन्य प्रकार का प्रशिक्षण था और उन्होंने केके पाठक के संबंध में मुख्य सचिव से शिकायत की थी.इस कार्रवाई के बाद से केके पाठक बासा और प्रोबेशनर डिप्टी कलेक्टरों से खफा थे. इस बैठक में पाठक ने डिप्टी कलेक्टरों और राज्य के लोगों के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला.

थाने पहुंचे राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी
सीनियर आईएएस अधिकारी केके पाठक का वीडियो वायरल होने के बाद बिहार प्रशासनिक सेवा ने आरोप लगाया है कि वह राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को अपशब्द बोल रहे हैं. बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सचिवालय थाने पहुंचे और उन्होंने केके पाठक के खिलाफ आवेदन दिया है. एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपशब्द बोले हैं जो कहीं से मर्यादा के अनुकूल नहीं है, इसलिए हम लोगों ने सचिवालय थाने में एक आवेदन दिया है. वहीं सचिवालय थाना प्रभारी ने कहा कि एक आवेदन आया है जिसकी हम जांच कर रहे हैं.