उत्तराखंड में ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने छापा मारा तो…

इस खबर को शेयर करें

देहरादून। देहरादून जिले के सेलाकुई थाना पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की संयुक्त टीम ने सेलाकुई क्षेत्र में ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह की संचालिका समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। टीम ने मौके से आपत्तिजनक सामग्री, दो मोबाइल व चार हजार रुपये की नगदी बरामद की है। पांचों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर दिया है।

सेलाकुई पुलिस को कुछ दिनों से थाना क्षेत्र के अंतर्गत बायांखाला में एक मकान में संदिग्ध गतिविधियां संचालित होने की सूचना मिल रही थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद थाना पुलिस ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल से संपर्क साधा। इसके बाद पुलिस अफसरों के निर्देश पर संयुक्त टीम गठित की गई। टीम ने गुरुवार की मध्य रात्रि को बायांखाला स्थित मकान पर औचक छापेमारी की। यहां दो कमरों में तीन महिलाओं व दो युवक आपत्तिजनक स्थिति में मिले। मौके से पुलिस ने आपत्ति जनक सामग्री भी बरामद की। पुलिस ने मौके से महिला समेत पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने गिरोह की संचालिका, दिल्ली व सहारनपुर यूपी की निवासी दो युवतियों और इस्तियाक उर्फ राज पुत्र. निसार अहमद निवासी ग्राम ढाकी सहसपुर व अक्षय वर्मा पुत्र देवेश वर्मा निवासी खेखड़ा बडागांव बागपत उत्तरप्रदेश के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसआई आलोक गौड़ ने बताया कि देह व्यापार में शामिल दोनों युवतियों को पीड़िता नहीं माना जा सकता। कहा कि यूपी व दिल्ली की रहने वाली दोनों युवतियां स्वेच्छा से पहुंची हैं। युवतियों को कोई लाया नहीं है वे स्वयं ही आयी हैं।

मां-बाप की आखों के सामने नवजात को बुर्का पहने महिला लेकर फरार, जानिए बच्चा चोरी के लिए क्या थी प्लानिंग

मां-बाप की आखों के सामने नवजात को बुर्का पहने महिला लेकर फरार
मिशन मर्यादा:उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों पर हुडदंग करना पर्यटकों को पड़ा भारी,19 सौ पहुंचे जेल

मिशन मर्यादा:उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों पर हुडदंग करना पर्यटकों को पड़ा भारी,19 सौ पहुंचे जेल

सैक्स रैकेट चलाने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि उसने बायांखाला में कुछ समय पहले ही मकान खरीदा। जिसमें वह सेक्स रैकेट संचालित करती थी। बताया कि पति की दो वर्ष पहले मौत हो गयी थी। जिसके बाद परिवार का खर्चा न चल पाने के कारण उसने सेक्स रैकेट चलाना शुरू किया। इस काम में उसके साथ आरोपी इस्तियाक उर्फ राज शामिल है जो ग्राहकों व अलग अलग शहरों से लड़कियों से संपर्क कर उन्हें अनैतिक देह व्यापार के लिए बुलाता है।

दुकान की आड़ में ग्राहकों व युवतियों से संपर्क
एसएसआई आालोक गौड़ ने बताया कि गिरोह की सरगना की थाना क्षेत्र में कॉस्मेटिक आइटम की दुकान है। जिसकी आड़ में वह ग्राहकों से धंधे में शामिल होने वाली युवतियों से संपर्क करती है।

ऐसे आये पुलिस की गिरफ्त में
गिरोह की सरगना व उसके सहायक इस्तियाक उर्फ राज के बुलाने पर गुरुवार सुबह को ही दिल्ली व सहारनपुर की युवतियां सेलाकुई पहुंची। दोनों युवतियां जब बुलाये गये पते पर पहुंची तो गिरोह की सरगना उन्हें तत्काल बायांखाला स्थित मकान पर ले गयी। जिससे सरगना व दोनों युवतियां मुखबिर के निशाने पर आ गयी और मुखबिर ने तत्काल पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद संयुक्त टीम ने गुरुवार की मध्यरात्री को छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्त में लिया।

टीम में शामिल लोग
पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की संयुक्त टीम एसएसआई आलोक गौड, एसआई रतन सिंह बिष्ट, महिला एसआई बबीता, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल एसआई मोहन सिंह, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, कांस्टेबल मनवीर शाह, धर्मेंद्र व महिला कांस्टेबल रीना रावत शामिल रहे।